कर्नाटक: मतदान से पहले कांग्रेस प्रत्याशी के घर पर आयकर का छापा

Last Updated 04 Dec 2019 11:40:18 AM IST

आयकर और आबकारी विभाग के अधिकारियों ने रानीबेन्नूर विधानसभा सीट उपचुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार केबीकोलीवाड़ के घर पर संयुक्त रूप से छापे मारे हैं।


इस कार्रवाई पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने विरोध जताया है।      

अधिकारियों ने बताया कि नकदी और शराब की जमाखोरी को लेकर मिली शिकायत के बाद विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष के घर पर मंगलवार रात में छापेमारी की गई।      

हावेरी आयकर प्रमुख नागाश्यान ने संवाददाताओं को बताया, ‘‘उन्हें शराब और 10 करोड़ रुपये की जमाखोरी की शिकायत मिलने के बाद हमने छापेमारी की। हमें कुछ नहीं मिला।’’      

ये कार्रवाई कर्नाटक में 15 विधानसभा सीटों पर आगामी उपचुनाव के बीच हुई है। यहां उपचुनाव कांग्रेस और जद(एस) के विधायकों को अयोग्य करार देने के बाद हो रहे हैं जिसके चलते कर्नाटक में गठबंधन की सरकार गिर गई थी और मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बनी थी।       

इस छापेमारी पर प्रतिक्रिया देते हुए कोलीवाड़ ने कहा, ‘‘अधिकारी हमारे घर आए थे लेकिन उन्हें कुछ नहीं मिला और खाली हाथ लौट गए।’’      

उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि भाजपा जबसे सत्ता में आई है, प्रतिशोध की राजनीति कर रही है और पी चिदंबरम और डीके शिवकुमार जैसे कांग्रेस के कई नेताओं के खिलाफ इस तरह की कार्रवाई की गई है।      

इस छापेमारी पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आक्रोश जाहिर करते हुए अधिकारियों के वाहन के सामने प्रदर्शन किया।
 

भाषा
बेंगलुरु


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment