जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी के बाद मुगल रोड बंद

Last Updated 06 Nov 2019 03:58:15 PM IST

जम्मू क्षेत्र में पुंछ और राजौरी जिलों को दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले से जोड़ने वाले मुगल रोड को ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी होने के बाद बुधवार को वाहनों के आवागमन के लिए बंद कर दिया गया।


अधिकारियों ने यह जानकारी दी।     

मौसम विभाग ने मंगलवार को केन्द्र शासित प्रदेशों जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के पहाड़ी और मैदानी क्षेत्रों में बुधवार से अगले तीन दिनों के लिए मध्यम से भारी बर्फबारी और बारिश होने का अनुमान जताया था।     

अधिकारियों ने बताया कि पीर की गली समेत ऊंचाई वाले क्षेत्रों में मंगलवार को बर्फबारी हुई, जिसके कारण एहतियाती कदम उठाते हुए मुगल रोड को यातायात के लिए बंद कर दिया गया।  

उन्होंने बताया कि लोगों को किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए इस सड़क के पास से यात्रा नहीं करने के निर्देश दिये गये हैं।     

इस बीच अधिकारियों ने बताया कि बारिश के बावजूद जम्मू-कश्मीर राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात सुचारू ढंग से चल रहा है।     

कश्मीर को देश के अन्य हिस्सों से जोड़ने वाले लगभग 300 किलोमीटर लंबे इस राजमार्ग पर दोनों ओर से हल्के मोटर वाहनों की आवाजाही जारी है जबकि भारी वाहनों को जम्मू से श्रीनगर के लिए शाम के दौरान जाने की अनुमति दी गई है।     

राज्य मौसम विभाग के निदेशक सोनम लोटस ने कहा, ‘‘एक सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ है। चक्रवात ‘महा’ के साथ इसके संपर्क से जम्मू, कश्मीर और लद्दाख में छह नवम्बर से आठ नवम्बर तक मध्यम से भारी बर्फबारी और बारिश होने का अनुमान है।’’

भाषा
जम्मू


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment