एल्युमिनियम संयंत्र के पास संघर्ष में ओआईएसएफ कर्मी को जिंदा जलाया

Last Updated 19 Mar 2019 06:25:35 AM IST

ओडिशा के कालाहांडी जिले में वेदांता एल्युमिनियम रिफाइनरी के पास हुए संघर्ष में भीड़ ने एक सुरक्षाकर्मी को जिंदा जला दिया जबकि एक प्रदर्शनकारी की मौत हो गई।


एल्युमिनियम संयंत्र के पास संघर्ष में ओआईएसएफ कर्मी को जिंदा जलाया (सांकेतिक फोटो)

नौकरी की मांग कर रहे स्थानीय लोगों ने सोमवार को रिफाइनरी के परिसर में घुसने की कोशिश की जिसके बाद संघर्ष भड़क गया।
पुलिस ने बताया कि ओडिशा औद्योगिक सुरक्षा बला (ओआईएसएफ) के कर्मियों और प्रदर्शनकारियों के बीच हुई इस भिड़ंत में 20 लोग जख्मी भी हुए।
कालाहांडी के पुलिस अधीक्षक (एसपी) बी गंगाधर ने बताया कि रेंगोपाली और आसपास के गांवों के निवासी लंजीगढ में रिफाइनरी के पास नौकरी एवं अन्य सुविधाओं की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे।
पुलिस ने बताया कि वे कंपनी द्वारा चलाए जा रहे स्कूलों में अपने बच्चों का दाखिला कराने और रिफाइनरी में स्थानीय युवकों को नौकरी देने की भी मांग कर रहे थे।
उन्होंने बताया कि प्रदर्शनकारियों ने रिफाइनरी परिसर में घुसने की कोशिश की लेकिन वहां तैनात ओआईएसएफ के कर्मियों ने उन्हें रोक लिया जिसके विरोध में प्रदर्शनकारियों ने पथराव कर दिया।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाकर्मियों ने लाठियों से भीड़ को खदेड़ा और करीब 20 लोग जख्मी हो गए। बाद में एक घायल की अस्पताल में मौत हो गई।
उसकी पहचान दानी पत्रा (35) के तौर पर हुई है।
एसपी ने कहा कि प्रदर्शनकारियों ने एल्युमिनियम संयंत्र के समुदाय सेवा केंद्र में तोड़फोड़ की और एक कमरे में ओआईएसएफ स्टाफ सुजीत कुमार मिंज को कमरे में बंद करके उसमें आग लगा दी।
गंगाधर ने बताया कि मिंज की जलने से मौत हो गई।

भाषा
भुवनेश्वर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment