हिमाचल में भारी हिमपात और बारिश

Last Updated 24 Jan 2019 05:26:19 AM IST

हिमाचल प्रदेश में पिछले 48 घंटों के दौरान हुआ भारी हिमपात तथा लगातार बारिश से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। ऊंचाई वाले इलाकों में दो से तीन फुट बर्फ पड़ने के कारण यातायात व्यवस्था ठप हो गया।


हिमाचल में भारी हिमपात और बारिश

शिमला में जनवरी माह में सिर्फ एक दिन में सर्वाधिक बर्फबारी का इस साल पिछले 15 वर्षो का रिकार्ड टूट गया। शिमला में करीब डेढ़ फुट, पर्यटन स्थल नारकंडा, सांगला, डलहौजी क्रमश: दो फुट, कुफरी 55 सेमी, कल्पा 40 सेमी, केलांग 33 सेमी और मनाली तथा रिकांग पियो में 30 सेमी हिमपात हुआ। शिमला में पिछले 48 घंटे में दो से तीन फुट तक हिमपात रिकार्ड किया गया जिससे अधिकांश सड़कें बाधित रहीं तथा बिजली आपूर्ति प्रभावित रही। हाड कंपाती कड़ाके की ठंड में बिजली आपूर्ति ठप होने से लोग ठिठुरते रहे।
मप्र में खिली धूप : मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के अन्य हिस्सों मे बुधवार को तेज खिली धूप ने ठंड से राहत दिलाई है। राज्य में बुधवार की सुबह सुहावनी रही। मौसम साफ  होने के साथ खिली धूप के कारण ठंड से राहत है।

जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग तीसरे दिन बंद : जवाहर सुरंग इलाके में हिमस्खलन और रामबन जिले में पिछले कुछ दिनों में हुए भूस्खलनों के कारण जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग बुधवार को लगातार तीसरे दिन बंद है। परिवहन विभाग ने बताया, यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए वाहनों की आवाजाही बंद कर दी गई है। काजीगंड की ओर के सुरंग के क्षेत्र में मंगलवार को हुए भारी हिमस्खलन के मलबे को अभी हटाया नहीं गया है।

एजेंसियां
शिमला


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment