हमलों की योजना बनाने के आरोप में महाराष्ट्र से 9 गिरफ्तार

Last Updated 24 Jan 2019 05:08:15 AM IST

महाराष्ट्र के आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) ने प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन आईएस से प्रभावित होने के बाद विभिन्न स्थानों पर आतंकवादी हमलों की योजना बनाने के आरोप में ठाणे और औरंगाबाद से आठ लोगों को गिरफ्तार किया और एक नाबालिग लड़के को हिरासत में लिया है।


आतंकी हमलों की योजना बनाने के आरोप में 9 गिरफ्तार

एटीएस के एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि आतंकवाद रोधी दस्ते के दलों ने पिछले दो दिनों में इन्हें पकड़ा है। इन लोगों ने आईएस से प्रभावित होकर एक आतंकवादी समूह बना लिया था और ये विभिन्न स्थानों पर हमले करने की योजना बना रहे थे। उन्होंने विस्तार से जानकारी नहीं दी।

समूह के किसी आतंकवादी गतिविधि को अंजाम दे पाने से पहले ही महाराष्ट्र एटीएस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। यह समूह आतंकवादी हमले करने के लिए विस्फोटक सामग्री जुटा रहा था। पकड़े गए नौ लोगों में से एक नाबालिग है।

सटीक सूचना के आधार पर एटीएस ने कई सप्ताह तक नौ लोगों पर नजर रखी और उनके बारे में संबंधित सूचनाएं जुटाई। ठाणो के मुंब्रा शहर में अमृत नगर, कौसा, मोती बाग और अलमास कॉलोनी इलाकों और औरंगाबाद की कैसर कॉलोनी, राहत कॉलोनी और दमडी महल इलाकों में सोमवार को देर रात और मंगलवार को तड़के छापे मारने के बाद गिरफ्तारियां की गईं।

तलाशी के दौरान एटीएस के अधिकारियों ने समूह से कुछ रसायन, तेजाब की बोतलें, धारदार चाकू, मोबाइल फोन, हार्ड डिस्क और कुछ सिम कार्ड बरामद किए। आरोपियों पर भारतीय दंड संहिता की धारा 120 (बी) (आपराधिक षडयंत्र) और गैरकानूनी गतिविधि निरोधक कानून और बॉम्बे पुलिस कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

भाषा
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment