कर्नाटक कांग्रेस मुक्त राज्य होगा : मोदी

Last Updated 04 Feb 2018 07:12:26 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) आगामी विधानसभा चुनाव में कर्नाटक को कांग्रेस मुक्त प्रदेश बना देगी.


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेंगलुरु में पार्टी की एक सभा में कहा, "प्रदेश से कांग्रेस को निष्कासित करने की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है. हम पक्का भरोसा दिलाते हैं कि कर्नाटक कांग्रेसमुक्त प्रदेश होगा."

प्रधानमंत्री एक दिन के दौरे पर बेंगलुरु पहुंचे थे जहां उन्होंने भाजपा की ओर से कर्नाटक के सभी जिलों में आयोजित 90 दिनों की रैली के समापन पर एक जनसभा को संबोधित किया.

उन्होंने कहा, "भाजपा कर्नाटक को विकास की नई बुलंदियों पर ले जाएगी. "

जनसभा में लोगों को खुश करने के लिए प्रधानमंत्री सबसे पहले कुछ शब्द कन्नड़ में बोले.

दोहपर में हिंदुस्तान एरोनॉटिक्स लिमिटेड के हवाई अड्डे पर लैंड करने के बाद प्रधानमंत्री हेलिकॉप्टर से कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे.

शहर के हजारों युवा, आईटी पेशेवर के अलावा प्रदेशभर से भारी तादाद में किसान व अन्य लोग विशाल पैलेस ग्राउंड में एकत्र हुए.

पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने दो नवंबर को प्रदेश में नव कर्नाटक निर्माण परिवर्तन यात्रा का शुभारंभ किया था. यह यात्रा प्रदेश के सभी 224 विधानसभा क्षेत्रों से होकर गुजरी.

इस रैली का मकसद दक्षिण भारतीय राज्य कर्नाटक में विकास के जरिए बदलाव लाने के सहारे भाजपा की सत्ता में वापसी है. भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री बी. एस. येदियुरप्पा और पार्टी के अन्य नेताओं की अगुवाई में यह यात्रा निकाली गई थी.



कर्नाटक में भाजपा के चुनाव अभियान प्रभारी केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और पीयूष गोयल समेत प्रदेश से आने वाले अनंत कुमार, डी. वी. सदानंद गौड़ा और अनंत हेगड़े भी रैली में मौजूद थे.

कर्नाटक में अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव होने वाला है.

प्रदेश में पहली बार 2008 में भाजपा सत्ता में आई थी लेकिन पांच साल बाद 2013 के मई में हुए चुनाव में पार्टी हार गई थी.

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment