देश में हर वर्ग सुरक्षित, मजहब-जातिवाद से उठ कर सोचने की जरूरत: राजनाथ

Last Updated 30 Jan 2018 06:35:51 PM IST

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने देश के हर वर्ग को सुरक्षा का आश्वासन देने के साथ लोगों से मजहब और जातिवाद से ऊपर उठ कर सोचने की अपील की है.


केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह (फाइल फोटो)

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने चंडीगढ़ प्रदेश भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के 'यूथ कन्क्लेव' को सम्बोधित करने के उपरांत पत्रकारों से बातचीत के दौरान कश्मीर के मुफ्ती बशहरूद्दीन के पुत्र मुफ्ती नासिर उल इस्लाम के देश में मुस्लिमों की हालत अत्यधिक दयनीय होने तथा उन्हें एक अलग देश बनाने सम्बंधी विवादास्पथ बयान को लेकर एक सवाल पर यह बात कही. उन्होंने कहा कि देश का हर नागरिक सुरक्षित है चाहे वह किसी भी वर्ग, धर्म और जाति का हो.

गृह मंत्री ने लोगों से अपील की वे जाति, मजहब, अल्पसंख्यक और बहुसंख्यक की मानसिकता से बाहर निकल कर सोचें और सभी को यह मान कर चलना चाहिये कि वे भारतीय हैं.

इससे पूर्व उन्होंने भाजयुमों कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुये कहा कि देश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का तेजी से जनाधार बढ़ रहा है और वर्ष 2014 के लोकसभा चुनावों में आजादी के बाद पहली बार ऐसा हुआ कि कोई गैर कांग्रेस पार्टी को जनता से स्पष्ट बहुमत देकर केंद्र में भेजा तथा इसके बाद से आज देश के लगभग दो तिहाई राज्यों में इसका परचम लहरा रहा है. वर्ष 2017 के दौरान पार्टी ने उत्तर प्रदेश और गुजरात जैसे बड़े राज्यों तथा हिमाचल प्रदेश में अपनी सरकारें बनाईं.

उन्होंने दावा किया कि पार्टी की केंद्र में सरकार के लगभग साढ़े तीन वर्ष के कार्यकाल के दौरान देश की न केवल विश्व में साख बढ़ी है बल्कि यह तेजी से उभरती हुई अर्थव्यवस्था के रूप में भी उभरा है. अनेकों अंतर्राष्ट्रीय एजेंसियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को विश्व के अग्रणी नेताओं की पंक्ति में खड़ा करने के साथ ही देश की राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर उपलब्धियों की भी सराहना की है.



गृह मंत्री ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुये कहा कि वह जब विदेशों में जाते हैं तो देश और इसकी सरकार के बारे में गलत बयानी कर छवि बिगाड़ने का काम करते हैं. उन्होंने कहा 'हमने विदेशों में कभी पक्ष और विपक्ष को ध्यान में रख कर बयानबाजी नहीं की बल्कि देश को एक सही परिपेक्ष्य में प्रस्तुत करने का काम किया लेकिन लगता है कि कांग्रेस के लिये देश हित से ज्यादा दल हित है.'

सिंह ने इससे पहले यहां पीजीआई अस्पताल परिसर में इन्फोसिस और रैड क्रॉस के सहयोग से मरीजों के तिमारदारों के लिये निर्मित 300 कमरे की सराय तथा सैक्टर-16 अस्पताल में प्रशासनिक खंड का उद्घाटन किया.

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment