नोटबंदी, जीएसटी के कारण ट्रांसपोर्टर ने की खुदकुशी : हरीश रावत

Last Updated 11 Jan 2018 09:01:33 PM IST

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि भाजपा कार्यालय में ट्रांसपोर्टर द्वारा जहर खाकर खुदकुशी करना निचले मध्यम वर्ग पर नोटबंदी और जीएसटी के प्रभावों को लेकर आंख खोलने वाला है.


नोटबंदी, जीएसटी के कारण ट्रांसपोर्टर ने की खुदकुशी (फाइल फोटो)

हलद्वानी के रहने वाले प्रकाश पाण्डेय ने पिछले सप्ताह जनता दरबार के दौरान कृषि मंत्री सुबोध उनियाल को अपनी कहानी बतायी और उसके बाद कथित तौर पर जहर खाकर खुदकुशी कर ली. उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि भाजपा कार्यालय में ट्रांसपोर्टर द्वारा जहर खाकर खुदकुशी करना निचले मध्यम वर्ग पर नोटबंदी और जीएसटी के प्रभावों को लेकर आंख खोलने वाला है.

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘हलद्वानी के ट्रांसपोर्टर प्रकाश पाण्डेय की मौत दुखद और आंख खोलने वाली है. जहर पीने के बाद उन्होंने कहा कि नोटबंदी और जीएसटी के कारण वह कदम उठा रहे हैं, उनके इस बयान पर सभी राजनीतिक दलों को ध्यान देना चाहिए. यह निचले मध्यम वर्ग पर पडने वाले खतरनाक प्रभाव को दिखाता है.’’

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में निचले मध्यम वर्ग की बुनियाद बहुत कमजोर है और इस तबके के लोग नोटबंदी और जीएसटी जैसे कदमों से सबसे अधिक प्रभावित हुए.



रावत ने उत्तराखंड सरकार से एक सक्षम विशेषज्ञ से नोटबंदी और कर के प्रभाव का अध्ययन कराने की मांग की.

दरबार में जहर पीने के बाद ट्रांसपोर्टर बीमार पड गया और उसे अस्पताल ले जाया जहां तीन दिन बाद नौ जनवरी को उसकी मौत हो गई.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment