मोदी के रोड शो पर कांग्रेस की निर्वाचन आयोग से शिकायत

Last Updated 14 Dec 2017 03:22:50 PM IST

कांग्रेस पार्टी ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा गुजरात विधानसभा के दूसरे एवं अंतिम चरण में अपना वोट डालने के बाद किए गए रोड शो को लेकर निर्वाचन आयोग से शिकायत की है.


(फाइल फोटो)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा गुजरात विधानसभा के दूसरे एवं अंतिम चरण में अपना वोट डालने के बाद किए गए रोड शो को लेकर कांग्रेस प्रवक्ता निकुंज बलार ने आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन की शिकायत दर्ज कराते हुए कहा, "यह साफ तौर पर प्रधानमंत्री द्वारा आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है."

उन्होंने कहा, "राणिप के मतदान केंद्र पर मतदान कर बाहर आने के बाद प्रधानमंत्री ने वाहन में सवार होकर कुछ दूरी तक रोड शो किया. इस दौरान वह भीड़ की ओर हाथ हिला रहे थे. उन्होंने 10 से 15 मिनट तक ऐसा लगातार किया."

उन्होंने कहा, "हमारी कानूनी प्रकोष्ठ के चेयरमैन योगेश रावानी ने गुजरात के मुख्य निर्वाचन अधिकारी बी.बी. स्वेन और दिल्ली के मुख्य निर्वाचन आयुक्त अचल कुमार जोति के समक्ष शिकायत दर्ज कराई है."

हालांकि, स्वेन ने कहा, "मेरे पास अभी तक इस बारे में कोई सूचना नहीं है, लेकिन मैं पता करूंगा."

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने कहा, "मतदान के दिन प्रधानमंत्री के रोड शो को मंजूरी देना आचार संहिता का उल्लंघन है. यह एक चुनाव प्रचार है. निर्वाचन आयोग क्या कर रहा है?"



उन्होंने कहा, "टीवी पर प्रसारित तस्वीरों से कोई संदेह नहीं है कि भाजपा व प्रधानमंत्री ने चुनाव के दिन ही पूरी तरह से प्रचार किया है. इस तरह नियमों का उल्लंघन चौंकाने वाला है. निर्वाचन आयोग अपना काम नहीं कर रहा है."

मोदी ने अहमदाबाद के राणिप इलाके में अपने मताधिकार का प्रयोग किया.

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment