गुजरात से ओखी का खतरा टला, फुस्स हो गया तूफान

Last Updated 06 Dec 2017 12:21:23 PM IST

तूफान ओखी के खासा कमजोर पड़ कर इसके एक सामान्य निम्न दबाव के क्षेत्र में तब्दील हो जाने से गुजरात तट से इसके टकरा कर तबाही मचाने का खतरा पूरी तरह टल गया है.




गुजरात से ओखी का खतरा टला

मौसम केंद्र के निदेशक जयंत सरकार ने बताया कि ओखी अब मात्र एक सामान्य चक्रवाती प्रणाली के क्षेत्र के तौर पर दक्षिण गुजरात के ऊपर मौजूद है. इसके चलते भारी वर्षा भी नहीं होगी.
       
ज्ञातव्य है कि ओखी के गुजरात तट से टकराने की आशंका के चलते राज्य के सूरत जिले और अन्य तटीय क्षेत्रों में व्यापक एहतियाती प्रबंध किये गये थे.


सेना, नौसेना, वायुसेना, एनडीआएफ, बीएसएफ समेत सभी संबंधित एजेंसियों को सतर्क कर दिया गया था. इसके चलते हालांकि तटीय जिलों समेत अन्य स्थानों पर हुई वर्षा से रबी फसल तथा मार्केटिंग यार्ड में रखी मूंगफली और अन्य कृषि उत्पादों को खासा नुकसान पहुंचा है. इसके डर से 13000 से अधिक नौकाओं को वापस तट पर बुला लिया गया था. आशंका जतायी जा रही थी कि इसके चलते 60 से 70 किमी की गति से हवाएं चलेंगी. पर ऐसा कुछ नहीं हुआ.
      
इसके प्रभाव से वर्षा होने के कारण कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह समेत कई दिग्गज नेताओं की चुनावी रैलियां भी रद्द हो गयी थीं.

 

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment