मोदी ने सोनिया के सलाहकार पर साधा जम कर निशाना

Last Updated 03 Dec 2017 03:15:21 PM IST

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुजरात के दो दिवसीय चुनावी दौरे की पहली सभा में कांग्रेस के साथ ही साथ पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सचिव और लगातार पांच बार से राज्यसभा सांसद अहमद पटेल पर निशाना साधा


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (फाईल फोटो)

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदीमोदी ने राज्यसभा सांसद अहमद पटेल के गृह जिले भरूच के आमोद में चुनावी सभा में उनका सीधे तौर पर नाम लिये बिना यूपीए शासन की याद दिलाते हुए कहा, इतनी सत्ता आपके पास थी. प्रधानमंत्री खुद आप पर निर्भर रहते थे और प्रधानमंत्री आवास के दरवाजे आपके लिए खुले  रहते थे और गांधी नेहरू परिवार आपको विस्त मानता था. अगर आपको गुजरात और भरूच के लिए जरा भी भावना होती तो आपने कुछ किया होता. आपने नर्मदा पर एक पुल तक नही बनाया.
                 
उन्होंने गत अगस्त में हुए राज्यसभा चुनाव में प्रत्याशी रहे अहमद पटेल के समर्थक कांग्रेस विधायकों को बेंगलुरू के एक रिसार्ट में रखे जाने की घटना का भी जिक्र करते हुए कहा कि बनासकांठा में बाढ़ की आपदा के समय वह निजी स्वार्थ के लिए विधायकों को मौज कराने के लिए बाहर ले गये. मोदी ने कहा कि गुजरात में कोई भी कांग्रेस नेता उनसे (पटेल) से पूछे बिना पानी तक नहीं पी सकता. उन्होंने कहा कि अपने आप को शेर खां समझने वाले इस नेता को सबक सिखाने के लिए लोग जिले से कांग्रेस का सूपड़ा साफ कर डालें.
               
उन्होंने उत्तर प्रदेश के स्थानीय निकाय चुनाव की ओर इशारा करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश के लोग कांग्रेस को अच्छी तरह पहचान गये हैं. कांग्रेस को कई प्रधानमंत्री देने वाले तथा मोतीलाल नेहरू, जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी, सोनिया गांधी और राहुल गांधी (राहुल का नाम सीधे नहीं लिया इशारे में लिया) जैसे नेताओं की कर्मभूमि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस का क्या हुआ. गुजरात की जनता भी कांग्रेस की लीला को अच्छी तरह से जानती है. कांग्रेस ने जातिवाद और वंशवाद में 70 साल बर्बाद किया है.


     
मोदी ने कहा कि गुजरात में भाजपा भारी बहुमत से चुनाव जीतेगी. कांग्रेस का पास बचने का कोई रास्ता नहीं है तो यह लोगों को लड़ाने की राजनीति का सहारा लेने का प्रयास कर रही है पर जनता यह सब समझती है. गुजरात में मुसलमानों की सर्वाधिक आबादी वाले दो जिले कच्छ और भरूच भाजपा के शासन में विकास के मामले में भी सबसे अव्वल जिलों में शुमार हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस मौका देख कर रंग बदलने का काम करती है. मोदी ने कहा कि बुलेट ट्रेन के लिए मनमोहन सरकार ने भी 2012 में घोषणा की थी पर इसे जापान से पैसे नहीं मिल पाये. वह इसके लिए लगभग मुफ्त के भाव में एक लाख करोड़ ले आये.
             
मोदी ने अपने संबोधन में भाजपा और कांग्रेस के शासन में गुजरात के विकास का तुलनात्मक आंकड़ा भी पेश किया और कहा कि उनकी सरकार ने पश्चिमी तट के 1300 टापुओं के विकास के लिए एक योजना बनायी है.

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment