अमित शाह कर्नाटक अभियान की शुरूआत 84 दिवसीय यात्रा से करेंगे

Last Updated 31 Oct 2017 07:34:35 PM IST

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिये पार्टी के प्रचार अभियान की शुरूआत 84 दिवसीय यात्रा को हरी झंडी दिखा कर करेंगे.


भाजपा अध्यक्ष अमित शाह (फाइल फोटो)

कर्नाटक में पार्टी ने बी एस येदियुरप्पा को मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में पेश किया है. इस यात्रा की कमान भी येदियुरप्पा के हाथों में रहेगी.

पार्टी सूत्रों ने बताया कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह 2 नवंबर को इस यात्रा को बेंगलूरू में हरी झंडी दिखायेंगे जहां राज्य के पार्टी के अनेक नेता एवं कुछ केंद्रीय मंत्री मौजूद रहेंगे.

उन्होंने बताया कि यह यात्रा राज्यों के विभिन्न हिस्सों एवं 224 विधानसभा क्षेत्रों से गुजरेगी और ऐसी उम्मीद की जाती है कि यह 7500 किलोमीटर का सफर तय करेगी. इस यात्रा का समापन 28 जनवरी को होगा जहां बेंगलूरू में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक जनसभा को संबोधित करेंगे.



भाजपा पहले ही बी एस येदियुरप्प को कर्नाटक के लिये पार्टी के मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित कर चुकी है. येदियप्पा प्रभावशाली लिंगायत समुदाय से आते हैं और उनके नेतृत्व में ही साल 2008 में भाजपा ने दक्षिणी राज्य में पहली जीत दर्ज की थी. बाद में हालांकि भष्टाचार के आरोप लगने के बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया था.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment