पंजाब कांग्रेस की तीसरी सूची में पूर्व अकाली नेता भी

Last Updated 12 Jan 2017 09:15:24 PM IST

पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने गुरुवार को 23 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की. इस सूची में अकाली दल के कुछ पूर्व नेताओं के भी नाम हैं. हालांकि, क्रिकेटर से राजनेता बने नवजोत सिंह सिद्धू के पार्टी में शामिल होने को लेकर रहस्य बरकरार है.


(फाइल फोटो)

कांग्रेस ने तीसरी सूची में अमृतसर (पूर्व) के लिए उम्मीदवार का नाम नहीं घोषित किया है. इसी सीट से नवजोत कौर सिद्धू की जगह उनके पति नवजोत सिंह सिद्धू के चुनाव लड़ने की संभावना है.

कांग्रेस चार फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अब तक अपने 100 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर चुकी है. 117 सदस्यीय विधानसभा के लिए उसे अब शेष 17 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करनी है.

निहालसिंह वाला (अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित) सीट से वर्तमान विधायक राजविंदर कौर भागीकाय ने पिछले साल नवंबर में शिरोमणि अकाली दल से इस्तीफा दे दिया था. उनका नाम भी कांग्रेस की सूची में है. हाल में कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व अकाली नेता कमलजीत सिंह करवाल का चयन आतम नगर से चुनाव लड़ने के लिए किया गया है. एक और पूर्व अकाली नेता प्रीतम सिंह कोतभाई को बुछोमंडी (अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित) से लड़ने के लिए चुना गया है.



दीपिंदर सिंह ढिल्लन (डेरा बस्सी) भी कांग्रेस में नवागंतुक हैं जिनका चयन पार्टी के टिकट पर लड़ने के लिए किया गया है. उन्हें शिरोमणि अकाली दल ने पिछले वर्ष पार्टी से निकाल दिया था.

सूची में एक और उल्लेखनीय नाम लुधियाना (उत्तर) से कांग्रेस के वर्तमान विधायक राकेश पांडेय का है.

तीसरी सूची को कांग्रेस महासचिव मधुसूदन मिस्त्री ने जारी किया.

 

 

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment