विधानसभा में आधार कार्ड पर प्रस्ताव लाएगी तृणमूल कांग्रेस

Last Updated 18 Nov 2013 05:49:54 PM IST

पश्चिम बंगाल विधानसभा के शीत सत्र के दौरान आधार कार्ड को प्रत्यक्ष लाभ योजना से जोड़ने को लेकर सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस सदन में एक प्रस्ताव पेश करेगी.


आधार कार्ड (फाइल फोटो)

विधानसभा का शीत सत्र सोमवार को शुरू हुआ.

राज्य के संसदीय एवं उद्योग मंत्री पार्था चटर्जी ने तृणमूल कांग्रेस विधायक दल के नेताओं की बैठक के बाद कहा कि प्रस्ताव में मांग की जाएगी कि केंद्र आधार कार्ड से प्रत्यक्ष लाभ योजना को जोड़ने के निर्णय को वापस ले क्योंकि राज्य के अधिकतर लोगों को अभी यह नहीं मिला है.

चटर्जी ने कहा, ‘‘हम केंद्र से निर्णय पर पुनर्विचार करने के लिए कहेंगे.’’

उन्होंने कहा कि विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पार्टी विधायकों से अपील की कि अफवाहों के प्रति सतर्क रहें जिसे कुछ निहित स्वाथरें के लिए फैलाया जा रहा है.

सब्जियों एवं कुछ अन्य खाद्य पदाथरें की कीमतों में बढ़ोतरी के सिलसिले में चटर्जी ने कहा कि मुख्यमंत्री ने विधायकों से कहा कि केंद्र की संप्रग सरकार की ‘गलत’ नीतियों के कारण ऐसा हो रहा है.

उन्होंने कहा कि वर्तमान सत्र के दौरान न्यू टाउन कोलकाता डेवलपमेंट अथॉरिटी संशोधन विधेयक 2013 सहित कई विधेयक सदन में पेश किए जाएंगे.

इससे पहले विधानसभा के अध्यक्ष बिमान बनर्जी ने कहा कि पश्चिम बंगाल विधानसभा के समापन पर आयोजित अमृत महोत्सव में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार भी शिरकत करेंगे .


 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment