कन्हैया कुमार और उदित राज का कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बाहरी बताकर किया विरोध

Last Updated 22 Apr 2024 04:31:38 PM IST

एक तरफ जहां राहुल गांधी कांग्रेस को राजनीतिक मोर्चे पर सक्रिय करने का अपनी तरफ से हर मुमकिन प्रयास कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ लोकसभा चुनाव के बीच पार्टी में जारी सिर–फुटौव्वल थमने का नाम नहीं ले रहा है।


कन्हैया कुमार और उदित राज का कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया विरोध

सोमवार को पार्टी कार्यकर्ताओं ने उदित राज और कन्हैया कुमार को चुनावी मैदान में उतारे जाने का विरोध किया। कार्यकर्ताओं ने इन दोनों को बाहरी बताया। कार्यकर्ताओं का कहना है कि जो लोग पार्टी को जमीनी स्तर पर मजबूत करने का काम कर रहे हैं, उन लोगों पर पार्टी भरोसा ना कर किसी बाहरी पर भरोसा जता रही है, जो कि बिल्कुल उचित नहीं है। इस बीच, पार्टी ने 'बाहरी उम्मीदवार नहीं चलेगा' के नारे भी लगाए।

बीते दिनों पार्टी ने उत्तर पश्चिम दिल्ली से उदित राज और उत्तर पूर्वी दिल्ली से कन्हैया कुमार को चुनावी मैदान में उतारा, लेकिन अब इन दोनों को लेकर पार्टी में विरोध शुरू हो गया है। इन दोनों का नाम वापस लिए जाने की मांग की जा रही है।

उदित राज मूल रूप से रामनगर के रहने वाले हैं। 2014 में इन्होंने बीजेपी के टिकट पर चुनाव भी जीता था। इसके बाद वो कांग्रेस में शामिल हो गए, लेकिन अब कार्यकर्ता इन्हें बाहरी बताकर इनका विरोध कर रहे हैं।

वहीं, कन्हैया कुमार की बात करें, तो 2019 के लोकसभा चुनाव में सीपीआई के टिकट पर वो बेगूसराय से चुनाव लड़े थे, लेकिन उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा, लेकिन इस बार वो कांग्रेस के टिकट पर दिल्ली की राजनीति में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment