दिल्ली शराब घोटाला : केजरीवाल के पीए बिभव व विधायक दुर्गेश से पूछताछ

Last Updated 09 Apr 2024 08:00:03 AM IST

ईडी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सहायक बिभव कुमार और ‘आप’ विधायक दुर्गेश पाठक से आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन मामले में सोमवार को पूछताछ की।


ईडी

अधिकारियों ने बताया, कुमार का बयान पीएमएलए के प्रावधानों के तहत दर्ज किया जा रहा है। ईडी इस मामले में इन दोनों से पहले भी पूछताछ कर चुकी है।

एजेंसी ने अपने पहले के आरोपपत्रों में आरोप लगाया था कि दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और कुमार सहित कम से कम 36 आरोपियों ने कथित घोटाले में हजारों करोड़ रुपये की ‘रिश्वत’ के सबूत छिपाने के लिए 170 फोन नष्ट किए, इस्तेमाल किए या बदल दिए।

पिछले साल एक स्थानीय अदालत में दाखिल ईडी के आरोपपत्र के अनुसार, बिभव के मोबाइल नंबर का आईएमईआई सितम्बर 2021 और जुलाई 2022 के बीच चार बार बदला।

समझा जाता है कि राजिंदर नगर निर्वाचन क्षेत्र से आप के विधायक पाठक को एजेंसी ने गोवा विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के 2021-22 चुनाव अभियान के संबंध में पूछताछ के लिए बुलाया था।

ईडी ने आरोप लगाया है कि ‘साउथ ग्रुप’ द्वारा प्रदान की गई 100 करोड़ की ’रिश्वत’ में से 45 करोड़ का इस्तेमाल आप द्वारा इस प्रचार अभियान के लिए किया गया था।

एजेंसी ने दावा किया है कि विजय नायर और पाठक जैसे आप सदस्यों द्वारा प्रबंधित प्रचार गतिविधियों में शामिल व्यक्तियों को नकद भुगतान किया गया था।
 

समय लाइव डेस्क
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment