नोटिस पर बिफरी आतिशी, बोली- क्या BJP का ‘सहायक संगठन’ है निर्वाचन आयोग

Last Updated 06 Apr 2024 06:36:30 AM IST

दिल्ली की मंत्री एवं आप की वरिष्ठ नेता आतिशी ने शुक्रवार को ‘कारण बताओ’ नोटिस मिलने के बाद निर्वाचन आयोग पर निशाना साधा और सवाल किया कि क्या यह भाजपा का ‘सहायक संगठन’ है।


दिल्ली की मंत्री एवं आप की वरिष्ठ नेता आतिशी

आतिशी को यह नोटिस उनकी इस टिप्पणी पर जारी किया गया था कि भाजपा ने उनसे संपर्क कर उन्हें या तो पार्टी में शामिल होने या एक महीने के भीतर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा गिरफ्तार किए जाने के लिए तैयार रहने के लिए कहा था।

आतिशी ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि  शुक्रवार सुबह 11:15 बजे खबर प्रसारित की गई कि उन्हें चुनाव आयोग ने नोटिस जारी किया है, जबकि उन्हें यह ईमेल के जरिए 11:45 बजे मिला।

उन्होंने कहा, ‘इसका मतलब है कि निर्वाचन आयोग के नोटिस की खबर पहले भाजपा ने मीडिया में फैलाई और फिर निर्वाचन आयोग ने नोटिस दिया। मैं देश के निर्वाचन आयोग से पूछना चाहती हूं- क्या आप भाजपा के सहायक संगठन बन गए हैं।’

आप की वरिष्ठ नेता ने कहा कि वह नोटिस का जवाब देंगी और निर्वाचन आयोग को देश में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने में अपेक्षित तटस्थता और गैर-पक्षपातपूर्णता की याद दिलाएंगी। 

निर्वाचन आयोग ने नोटिस में आतिशी से कहा कि वह अपने उस बयान का तथ्यों के साथ समर्थन करें जिसमें कहा गया है कि भाजपा ने पार्टी में शामिल होने के लिए उनसे संपर्क किया था।

एक संवाददाता सम्मेलन में दो अप्रैल को किए गए आतिशी के दावे के खिलाफ भाजपा ने बृहस्पतिवार को निर्वाचन आयोग का रुख किया।

समयलाइव डेस्क
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment