दिल्ली में आप और कांग्रेस के बीच सीट बंटवारे पर जल्द ऐलान : गोपाल राय

Last Updated 23 Feb 2024 02:56:26 PM IST

इंडिया अलायंस में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच दिल्ली में सीटों को लेकर गठबंधन की बात को अधिकारिक मुहर लग गई है। दिल्ली आप के संयोजक और राज्य सरकार में मंत्री गोपाल राय ने कांग्रेस के साथ गठबंधन को लेकर शुक्रवार को आधिकारिक रूप से कहा कि अभी बातचीत आखिरी दौर में है। सीटों को लेकर फाइनल स्टेज में चर्चा पहुंच चुकी है और मुझे लगता है कि जल्द ही इसकी घोषणा भी हो जाएगी।


दिल्ली आप के संयोजक और राज्य सरकार में मंत्री गोपाल राय

आम आदमी पार्टी के संयोजक गोपाल राय ने जानकारी दी है कि दोनों पार्टियों में सीटों के समझौते पर सहमति बन गई है। कौन सी सीट पर कांग्रेस और कौन सी सीट पर आप चुनाव लड़ेगी, इसकी घोषणा होना बाकी है।

माना जा रहा है कि आम आदमी पार्टी दक्षिणी दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली, उत्तर पश्चिम दिल्ली और नई दिल्ली की सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी। जबकि, कांग्रेस चांदनी चौक, पूर्वी दिल्ली और उत्तर पूर्वी दिल्ली सीटों पर चुनाव लड़ेगी। इससे पहले आप ने कहा था कि वह कांग्रेस को सिर्फ एक सीट ही देना चाहती है।

2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने दिल्ली की सभी सातों सीटों पर कब्जा जमाया था। इस बार देखने वाली बात होगी कि क्या आम आदमी पार्टी और कांग्रेस एक साथ मिलकर बीजेपी को कड़ी चुनौती दे पाएंगे या नहीं।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment