Delhi Hospital Fire: द‍िल्‍ली के अस्‍पताल में लगी भीषण आग, फायर व‍िभाग ने 20 नवजातों को निकाला सुरक्षित

Last Updated 09 Jun 2023 11:49:51 AM IST

द‍िल्‍ली के फायर व‍िभाग के कर्मचा‍र‍ियों ने अपनी जान पर खेल कर 20 नवजात मासूमों की ज‍िंदगी बचाने का मामला सामने आया है।


देश की राजधानी दिल्ली की वैशाली कॉलोनी में नवजात शिशुओं के अस्पताल में आग लग गई। मौके पर दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया है। दिल्ली अग्निशमन सेवा द्वारा 20 शिशुओं को सुलक्षित बचाया गया और सभी को नजदीक के अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है।

आग लगने के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल पाया है। बताया जा रहा है कि यह घटना गुरूवार देर रात की है। पश्चिमी दिल्ली के जनकपुरी इलाके में स्थित एक अस्पताल में शुक्रवार तड़के आग लग गई। घटना के बाद मौके पर पहुंची दमकल सेवा ने रेस्कयू कर 20 नवजात शिशुओं को सुरक्षित बचा लिया। फिलहाल, सभी बच्चे सुरक्षित हैं और उन्हें अलग-अलग अस्पतालों में शिफ्ट कराया गया।

दिल्ली दमकल सेवा निदेशक अतुल गर्ग ने बताया कि घटना आरजेड-76 गली नंबर-2 वैशाली कॉलोनी में न्यू बॉर्न बेबी नाम के अस्पताल की है। घटना की सूचना मिलते ही दमकल सेवा केंद्रो से 9 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। इस घटना में अस्पताल में रखे कुछ फर्नीचर में आग लग गई थी।

दिल्ली दमकल सेवा ने घटनास्थल पर मौजूद 20 नवजात शिशुओं को अस्पताल की नर्सरी और वार्ड्स में धुंआ पहुंचने से पहले ही सुरक्षित निकाल लेने में कामयाबी पा ली। किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

दिल्ली दमकल सेवा निदेशक ने कहा, “अग्निकांड स्थल से सुरक्षित निकाले गए 20 बच्चों में से 13 नवजात शिशुओं को जनकपुरी स्थित आर्या हॉस्पिटल में, 2-2 बच्चों को द्वारका स्थित एक हॉस्पिटल में और जनकपुरी स्थित जेके हॉस्पिटल में दाखिल करा दिया गया, जबकि 3 नवजात शिशुओं को घटनास्थल वाले अस्पताल से डिस्चार्ज करके घर भेज दिया गया.”

दमकल व‍िभाग के अनुसार, आग बिल्डिंग के बेसमेंट की दुकानों से लगी जो फर्नीचर आद‍ि की थी। सूचना म‍िलने के बाद फायर व‍िभाग की गाड़‍ियां मौके पर पहुंच गई और कुल 20 नवजात शिशुओं को बचाया गया है।

समय लाइव डेस्क
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment