2024 के चुनाव के नतीजे पहले जैसे ही होंगे : Jaishankar

Last Updated 08 Jun 2023 07:01:42 PM IST

विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने बुधवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत में लोकतंत्र खतरे में होने वाली टिप्पणियों पर पलटवार करते हुए कहा, "अगर ऐसा होता तो चुनाव क्यों होते और अलग-अलग पार्टियां क्यों जीतती हैं।" जयशंकर ने यह भी कहा कि नरेंद्र मोदी 2024 में प्रधानमंत्री के रूप में वापसी करेंगे।


विदेश मंत्री एस. जयशंकर

जयशंकर ने चुटकी ली, "दुनिया हमें देख रही है। हमारे देश में चुनाव होते हैं और पार्टियां जीतती हैं या हारती हैं। अगर लोकतंत्र नहीं होता, तो चुनाव क्यों होते और अलग-अलग परिणाम दे रहे होते? हालांकि हम जानते हैं कि 2024 (लोकसभा चुनाव) में परिणाम वही होगा।"

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने अमेरिकी दौरे के दौरान सत्तारूढ़ भाजपा सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि भारत में लोकतांत्रिक संस्थानों पर हमले हो रहे हैं।

लोकसभा सांसद के तौर पर अयोग्य ठहराए जाने के तुरंत बाद उन्होंने कहा था कि देश में लोकतंत्र खतरे में है।

यह पूछे जाने पर कि उनकी सरकार के पिछले नौ वर्षो में विदेश नीति के मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सबसे अच्छा क्षण क्या है, जयशंकर ने कहा : "प्रधानमंत्री को अपने कार्यकाल में अभी लंबा रास्ता तय करना है। इस प्रश्न का उत्तर देने के लिए पिछले नौ वर्षो में भारत सेल्फ केयरिंग कंट्री के रूप में उभरा है, जिसने कई मोर्चो पर प्रगति की है।"

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment