दिल्ली MCD के मेयर का चुनाव फिर अटका, सुप्रीम कोर्ट जाएगी 'AAP'

Last Updated 06 Feb 2023 03:41:23 PM IST

मेयर चुने बिना सोमवार को निगम सदन तीसरी बार स्थगित किए जाने पर आप नेता आतिशी ने कहा कि उनकी पार्टी कोर्ट की निगरानी में चुनाव कराने के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगी।


MCD मेयर चुनाव फिर अटका, SC जाएगी 'AAP'

सदन स्थगित होने के बाद आतिशी ने एक प्रेस ब्रीफिंग को संबोधित करते हुए कहा, 'आम आदमी पार्टी आज सुप्रीम कोर्ट जा रही है। सत्य शर्मा ने मनमाने ढंग से सदन को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया। उन्होंने कहा, हम एल्डरमेन को मतदान का अधिकार देने के भाजपा के फैसले को भी चुनौती देंगे।

उन्होंने कहा, पिछली बार हमने भाजपा के खिलाफ अपनी याचिका वापस ले ली थी, क्योंकि तब तक मेयर चुनाव की तारीखें मंजूर हो चुकी थीं और एल्डरमेन के वोटिंग अधिकार भी स्पष्ट नहीं थे, लेकिन आज यह स्पष्ट है। हम बीजेपी के फैसले को चुनौती देंगे।'

उन्होंने आरोप लगाया, मेयर के चुनाव को रोकने की भाजपा की पूर्व-योजना थी, क्योंकि उनके कई सांसद सदन में मौजूद नहीं थे। मनोज तिवारी, गौतम गंभीर, हंस राज हंस सदन में मौजूद नहीं थे, इसलिए उन्होंने अनुमति नहीं दी।

इस बीच आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा, देश ने फिर देखा है कि कैसे भाजपा ने लोकतंत्र, संविधान और डीएमसी अधिनियम का गला घोंट कर चुनाव नहीं होने दिया।

सिंह मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि मेयर, डिप्टी मेयर और स्टैंडिंग कमेटी के सदस्यों का चुनाव एक साथ होगा और एल्डरमैन भी मतदान करेंगे। यह पूरी तरह से संविधान का उल्लंघन है। यह पूरा मामला अदालत में जाएगा, हमें उम्मीद है कि हमें वहां से न्याय मिलेगा। सिंह ने मीडिया को संबोधित करते हुए जोड़ा।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment