दिल्ली के LG ने ‘तुच्छ आधार’ पर रोकी नियुक्तियां : सिसोदिया

Last Updated 06 Feb 2023 06:30:29 AM IST

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने उपराज्यपाल वी के सक्सेना पर ‘तुच्छ आधार’ पर 244 प्रधानाचार्यों की नियुक्ति रोकने का आरोप लगाया।


दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया

इससे एक दिन पहले सक्सेना ने सरकारी स्कूलों में प्रधानाचार्यों और उप शिक्षा अधिकारियों के 126 पदों को बहाल करने की मंजूरी दे दी थी, जो पिछले दो साल से अधिक समय से रिक्त पड़े थे।

सिसोदिया ने रविवार को दावा किया कि अगर सेवा विभाग दिल्ली सरकार के पास होता तो कोई भी पद खाली नहीं रहता। उन्होंने कहा, केंद्र ने सेवा विभाग पर असंवैधानिक रूप से नियंत्रण कर लिया है।

370 पद खाली पड़े हैं और इन 370 में से 126 को एलजी साहब ने मंजूरी दे दी है। बाकी के लिए उन्होंने हमसे एक अध्ययन कराने के लिए कहा है। मैं एलजी साहब से पूछना चाहता हूं ये स्कूल उप-प्रधानाचार्यों की मदद से चल रहे हैं। हम किसी प्रधानाचार्य की व्यवहार्यता पर अध्ययन कैसे करा सकते हैं?’

उन्होंने कहा, वह इस मामले पर सक्सेना को पत्र भी लिखेंगे, लेकिन उन्होंने उपराज्यपाल से ‘‘तुच्छ आधार’’ पर बाकी के पदों पर नियुक्ति न रोकने का अनुरोध किया।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि यह असंवेदनशील तथा दुर्भाग्यपूर्ण है। अगर सेवा विभाग का नियंत्रण दिल्ली सरकार के पास होता तो ये पद बहुत पहले ही भर जाते। अगर अध्ययन की आवश्यकता है, तो आप इस पर अध्ययन करा सकते हैं कि उपराज्यपाल की आवश्यकता है या नहीं।

सहारा न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment