उच्चतम जांच के लिए 151 पुलिसकर्मियों को मिलेगा पदक, 28 महिलाएं भी शामिल

Last Updated 12 Aug 2022 12:43:19 PM IST

साल 2022 में जांच में श्रेष्ठता के लिए केंद्रीय गृहमंत्री पदक का ऐलान कर दिया गया है।


मेडल

इस साल 151 पुलिस और जांच एजेंसियों से जुड़े अधिकारियों को ये पदक प्रदान किए जाएंगे। केंद्रीय गृहमंत्रालय ने शुक्रवार को इनके नामों की घोषणा की। हर साल की तरह इस साल भी 2022 के जांच में श्रेष्ठता दिखाने वाले पुलिसकर्मियों को केंद्रीय गृहमंत्री पदक से सम्मानित किया जाएगा। कुल 151 पुलिस और जांच एजेंसियों से जुड़े अधिकारी और कर्मचारियों के नामों का गृहमंत्रालय ने ऐलान किया। इनमें सीबीआई, दिल्ली पुलिस, एनआईए और अलग अलग राज्यों के पुलिसकर्मियों को शामिल किया गया है।

इन पुरस्कारों को प्राप्त करने वाले पुलिसकर्मियों में जांच एजेंसी सीबीआई के 15, महाराष्ट्र पुलिस के 11, मध्यप्रदेश और उत्तरप्रदेश पुलिस के 10-10, केरल, राजस्थान और पश्चिम बंगाल पुलिस के 8-8 पुलिसकर्मी शामिल हैं। दिल्ली पुलिस के 6 पुलिसकर्मियों को भी ये पदक दिया जाएगा।

इसके अलावा जांच एजेंसी एनआईए और एनसीबी के 5-5 अधिकारी शामिल हैं। बाकी पुलिसकर्मी अन्य राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से हैं।

खास बात ये है कि इस बार जिन पुलिसकर्मियों को केंद्रीय गृहमंत्री पदक से सम्मानित किया जा रहा है, उसमें 28 महिला पुलिसकर्मी भी शामिल हैं। ये सम्मान हर साल जांच में श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले पुलिसकर्मियों को प्रदान किया जाता है।
 

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment