दिल्ली में ओमिक्रॉन के संदिग्ध मरीजों की संख्या 27 तक पहुंची

Last Updated 06 Dec 2021 02:02:07 PM IST

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने सोमवार को कहा कि दिल्ली में ओमिक्रॉन कोविड वेरिएंट से संक्रमित होने के संदेह वाले लोगों की संख्या बढ़कर 27 हो गई है, जिनमें से 17 ने वायरस के लिए पॉजिटिव टेस्ट किया है।


उन्होंने कहा, "विदेश से विभिन्न उड़ानों के माध्यम से आने वाले कुल 27 ओमिक्रॉन संदिग्ध वर्तमान में लोक नायक जय प्रकाश (एलएनजेपी) अस्पताल में भर्ती हैं।" उन्होंने कहा कि कुल संदिग्धों में से 17 ने कोविड के लिए पॉजिटिव टेस्ट किया है और शेष 10 उनके संपर्क में हैं।

"सभी को एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, हमारी कोशिश है कि हवाईअड्डे पर अंतरराष्ट्रीय आगमन से किसी भी तरह से ओमिक्रॉन के प्रसार को रोका जा सके।"

निवारक उपायों के बारे में बात करते हुए, जैन ने महामारी की तीसरी लहर को रोकने के प्रयास में मास्क के अनिवार्य उपयोग और कोविड के उचित व्यवहार को बनाए रखने को रेखांकित किया।

जैन ने लोगों से टीके की दूसरी खुराक लेने का आग्रह करते हुए कहा, "हमारी श्रेणीबद्ध प्रतिक्रिया कार्य योजना तैयार है, जैसे-जैसे मामले बढ़ते हैं या सकारात्मकता बढ़ती है, हम इसे लागू करेंगे।"

राजधानी शहर में अब तक एक ओमिक्रॉन का मामला सामने आया है। संक्रमित व्यक्ति ने तंजानिया से यात्रा की थी।

हालाँकि, अकेले रविवार को पूरे देश में इस प्रकार के 17 मामलों का पता चला था, जो भारत में कुल मिलाकर 21 हो गए थे क्योंकि ओमिक्रॉन का प्रकोप पहली बार दक्षिण अफ्रीका में सामने आया था।

जैन ने विदेश से आने वाली उड़ानों को रोकने की जरूरत पर जोर देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र से ऐसा करने की अपील की है।

उन्होंने कहा कि दूसरी लहर के दौरान भी यही लापरवाही देखी गई थी।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment