हल्की बूंदाबांदी के साथ होगी रविवार को दिल्ली की सुबह !

Last Updated 07 Mar 2021 03:54:10 AM IST

रविवार की सुबह हल्की बारिश से हो सकती है, जिसके बाद पूरा दिन सुहाना बना रहेगा। इतना ही नहीं 30-40 किलोमीटर की रफ्तार से तेज हवाएं भी चलेगी।


हल्की बूंदाबांदी के साथ होगी रविवार को दिल्ली की सुबह !

इसकी वजह से भी मौसम थोड़ा सुहाना हो सकता है, लेकिन यहां का पारा 34 और 15 डिग्री सेल्सियस के आसपास ही बना रहेगा। शनिवार को यहां का न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस ऊपर चढ़कर 15 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस ऊपर चढ़कर 31.5 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। दिन में तेज धूप से लोगों के पसीने निकलते रहे। शाम ढलने के बाद मौसम कुछ सुहाना हो गया।

मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार पिछले 10 वर्षो के दौरान आज के दिन यहां का न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। पिछले कुछ दिनों से दिल्ली के लोग भीषण गर्मी का सामना कर रहे हैं, इस दो दिनों के लिए पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की वजह से पहाड़ों से होकर आने वाली सर्द हवाओं ने दिल्ली की फिजा को सुहाना बना दिया था, लेकिन यह राहत महज दो दिनों के लिए ही थी।
इसके बाद पारा फिर से एक बार ऊपर चढने लगा और शनिवार को यहां का औसत न्यनूतम तापमान 15.5 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया जबकि यमुना स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स का 18.9 डिग्री सेल्सियस तक न्यूनतम तापमान पहुंच गया। मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमानों में रविवार को कुछ एक इलाकों में हल्की बूंदाबांदी होने और तेज रफ्तार से हवा चलने की संभावना है।

सहारा न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment