एमसीडी चुनाव परिणाम कांग्रेस के लिए उम्मीद की किरण

Last Updated 03 Mar 2021 03:34:16 PM IST

हाल ही में गुजरात स्थानीय निकाय और नगर निगम चुनावों में हार के बाद, कांग्रेस को एमसीडी उपचुनाव की पांच सीटों में से एक में जीत हासिल कर थोड़ी राहत मिली है।


एमसीडी चुनाव परिणाम कांग्रेस के लिए उम्मीद की किरण

साथ ही पार्टी अब अगले साल सभी 272 वार्डो पर चुनाव की रणनीति तैयार करने को लेकर उत्साहित दिख रही है। चुनाव परिणाम बुधवार को घोषित किए गए। आप ने बुधवार को दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) की पांच सीटों पर हुए उपचुनाव में चार में जीत दर्ज कर शानदार प्रदर्शन किया। ये सीट कल्याणपुरी, रोहिणी-सी, शालीमार बाग (उत्तर), और त्रिलोकपुरी हैं। वहीं कांग्रेस ने चौहान बांगर वार्ड से जीत दर्ज की है। पिछले चुनाव में आप ने चार सीटें जीती थीं, जबकि एक सीट भाजपा के पास थी।


चौहान बांगड़ वार्ड में कांग्रेस उम्मीदवार चौधरी जुबैर अहमद ने आप उम्मीदवार मोहम्मद इशराक खान को 10,642 मतों से हराया।

कांग्रेस नेताओं के अनुसार यह जीत पार्टी के लिए एक 'उम्मीद की किरण' है, क्योंकि चौहान बांगर क्षेत्र में उसके उम्मीदवार ने आप उम्मीदवार को 10,000 से अधिक मतों से हराकर एक शानदार जीत दर्ज की।



परिणामों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, कांग्रेस के लिए दिल्ली के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने कहा, "यह दिल्ली के लोगों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत की जीत है।"

दिल्ली में अन्य पुराने वार्डो में हार के बारे में पूछे जाने पर, कांग्रेस का कहना है कि वह कमियों का 'आकलन' करेगी।

जबकि कांग्रेस के अंदरूनी सूत्रों का कहना है कि चौहान बांगर में अल्पसंख्यक वोटों के खिसकने के कारण आप का सफाया हो गया, पार्टी की भविष्य की योजना 2022 में सभी 272 -एमसीडी वार्डो पर लोगों का विश्वास हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करने की है।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment