बर्फीली हवाओं से गलन वाली सर्दी शुरू

Last Updated 13 Jan 2021 02:52:09 AM IST

सर्दी ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है। मंगलवार को यहां का न्यूनतम तापमान गिरकर 4.3 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में इसके और नीचे गिरने की बात कही है।


बर्फीली हवाओं से गलन वाली सर्दी शुरू

मंगलवार को पूरे दिन बर्फीली हवाएं चलती रही, जिससे लोगों को कड़ाके की ठंड के साथ गलन वाली सर्दी का सामना करना पड़ा। मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमानों में बुधवार को यहां के न्यूनतम तापमान के चार डिग्री सेल्सियस के आसपास बना रहेगा और दिल्लीवासी शीतलहर के बीच लोहड़ी का त्योहार मनाने को मजबूर होंगे।

मंगलवार को दिल्ली का सबसे सर्द इलाका लोधी रोड रहा जहां का न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। सोमवार से जारी बर्फीली हवाओं के अगले दो दिनों तक जारी रहने की संभावना है। हवाएं चलने के बावजूद कई इलाकों में सुबह के वक्त घना कोहरा भी छाया रहा। मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार पिछले 10 वर्षो के दौरान दूसरी बार मंगलवार के दिन यहां का न्यूनतम तापमान इतना नीचे लुढ़का है। इससे पहले वर्ष 2017 में यहां का न्यूनतम तापमान तीन डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गा था।

इसके बाद मंगलवार को दिन का न्यूनतम तापमान 4.3 डिग्री और अधिकतम तापमान 17.6 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया जो सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस कम रहा। दिल्ली में और ज्यादा सर्दी पड़ने की संभावना को देखते हुए मौसम विभाग ने बुधवार के लिए जहां यलो अलर्ट जारी किया है तो बृहस्पतिवार और शुक्रवार के लिए ऑरेंज अल्र्ट जारी किया गया है।

सहारा न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment