राजधानी में इस बार सचिवालय में होगा स्वतंत्रता दिवस समारोह

Last Updated 13 Aug 2020 03:58:57 AM IST

दिल्ली सरकार ने कोरोना संकट के कारण इस बार स्वतंत्रता दिवस का बहुत छोटा कार्यक्रम आयोजित करने का फैसला किया है।




सचिवालय में होगा स्वतंत्रता दिवस समारोह

दिल्ली सरकार के सामान्य प्रशासन मंत्रालय की तरफ से सीमित दायरे में आयोजित होने वाले कार्यक्रम की तैयारियां तेज कर दी गई हैं।
सामान्य प्रशासन विभाग के मंत्री गोपाल राय ने बताया कि इस बार छत्रसाल स्टेडियम की बजाय आईटीओ स्थित दिल्ली सचिवालय में ही स्वतंत्रता दिवस का कार्यक्रम आयोजित कर शहीदों को याद किया जाएगा। कोरोना संकट के मद्देनजर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के उद्देश्य से कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के अलावा करीब 100 प्रमुख लोगों को ही आमंत्रित किया जा रहा है।

गोपाल राय ने कहा कि हम चाहते हैं कि 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया जाए और हम देश के प्रति शहीदों की जो श्रद्धा है, उसको व्यक्त करना चाहते हैं, लेकिन आज की जो परिस्थिति है, उसको ध्यान में रखते हुए इस बार सरकार ने निर्णय लिया है कि 15 अगस्त का कार्यक्रम छत्रसाल स्टेडियम में नहीं आयोजित किया जाएगा। स्वतंत्रता दिवस के दिन जो सांस्कृतिक कार्यक्रम होते हैं, वो भी इस बार नहीं आयोजित किए जाएंगे। इस बार स्वतंत्रता दिवस का पूरा कार्यक्रम आईटीओ स्थित दिल्ली सचिवालय में आयोजित किया जाएगा। इस कार्यक्रम में ज्यादा से ज्यादा 100 लोगों के लिए व्यवस्था की जा रही है। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पूरा पालन किया जाएगा, ताकि हम 15 अगस्त के कार्यक्रम को भी आयोजित कर सकें और कोरोना के संकट से भी बच पाएं।गोपाल राय ने बताया कि दिल्ली सचिवालय में स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम में शामिल होने वाले प्रमुख लोगों की सूची तैयार की गई है।

ये गण्यमान्य होंगे शामिल
-मुख्यमंत्री, मंत्री व सभी विधायक
-सात लोकसभा और तीन राज्यसभा सदस्य
-दिल्ली के तीनों एमसीडी के मेयर
-हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश
-वरिष्ठ आईएएस  व दानिक्स अधिकारी
-सेन्ट्रल जेल के अधिकारी
-कोरोना योद्धा जैसे- सफाई कर्मचारी, नर्स, एंबुलेंस चालक, पुलिस व प्लाज्मा डोनेट करने वाले मरीजों के प्रतिनिधि कार्यक्रम में आएंगे

सहारा न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment