200 ऑक्सीजन बेड के साथ अंबेडकर अस्पताल शुरू

Last Updated 10 Aug 2020 02:54:43 AM IST

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने नवनिर्मिंत अंबेडकर अस्पताल को 200 बेड के साथ रविवार को जनता को समर्पित कर दिया।


अम्बेडकर अस्पताल में दो सौ बेड का उद्घाटन करते सीएम अरविंद केजरीवाल व अन्य।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना के मद्देनजर अभी अस्पताल को 200 बेड के साथ शुरू किया जा रहा है। सभी बेड पर ऑक्सीजन उपलब्ध है। आगामी एक से डेढ़ महीने में 600 बेड के साथ अस्पताल शुरू हो जाएगा। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कोरोना की स्थिति काफी नियंत्रण में है।

दिल्ली में सभी पैरामीटर्स अच्छे हो रहे हैं। पॉजिटिविटी औसत और मौतें भी कम हो रही है। अंबेडकर अस्पताल में शुरू कोविड समर्पित 200 बेड दिल्ली की स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे को और मजबूत करने करने में बहुत बड़ा कदम है।

अस्पताल के उद्घाटन समारोह के दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन, स्थानीय विघायक, स्वास्थ्य सचिव, अस्पताल के निदेशक समेत अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे। अस्पताल प्रशासन ने मुख्यमंत्री को अस्पताल की विशेषताओं के बारे में जानकारी दी। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कई वार्ड का स्वयं निरीक्षण भी किया।

उद्घाटन समारोह संपन्न होने के बाद अरविंद केजरीवाल ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि आज अंबेडकर अस्पताल शुरू हो रहा है। इस पूरे इलाके में और आसपास के कई विधानसभा क्षेत्रों में भी बड़ा अस्पताल नहीं था। इस अस्पताल पर 2013 में काम शुरू किया गया था। आज इसके 200 बेड शुरू किए जा रहे हैं। यह अस्पताल 600 बेड का होगा।

बाकी पूरा अस्पताल अपने 600 बेड और आईसीयू के साथ आगामी एक-डेढ़ महीने बाद शुरू हो जाएगा। आज अभी 200 बेड शुरू किए जा रहे हैं, जो कि कोरोना में काम आएंगे। क्योंकि कोरोना की महामारी है। इस वजह से पहले 200 बेड जो तैयार हो गए थे, उनको शुरू किया जा रहा है। कोरोना में सबसे अधिक ऑक्सीजन की जरूरत पड़ती है, क्योंकि मरीज में ऑक्सीजन कम हो जाती है। राजधानी में कोरोना के कारण मौतें भी कम हो रही हैं। अस्पतालों के अंदर मरीजों की संख्या बहुत कम हो गई है। अभी हमारी स्थिति नियंत्रण में है।

सहारा न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment