दिल्ली: दो महीने बाद सार्वजनिक परिवहन सेवा बहाल

Last Updated 19 May 2020 02:23:32 PM IST

दिल्ली में करीब दो महीने बाद सार्वजनिक परिवहन सेवा मंगलवार को शुरू हो गई। सड़कों पर बसें, ऑटो और टैक्सियां चल रही हैं, लेकिन समिति संख्या में इनमें सवारियां सफर कर रही हैं।




कोविड-19 के कारण लागू लॉकडाउन के मद्देनजर सार्वजनिक परिवहन को बंद कर दिया गया था।

दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) और क्लस्टर बस सेवा शुरू हो गयी है और कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए सामाजिक दूरी नियम और सैनेटाइजर का इस्तेमाल तथा मास्क जैसे सुरक्षा उपायों को लागू किया गया है।

परिवहन विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, "हम जितना संभव हो रहा है, उतनी ज्यादा बसें चलाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन कई बसें विशेष अनुबंध के काम में लगी हैं और कुछ चालक तथा परिचालक एनसीआर के शहरों में रहते हैं, इसलिए उन्हें ड्यूटी में आने में परेशानी हो रही है। आने वाले दिनों में स्थिति में सुधार होगा।"

उन्होंने बताया कि सुबह में बस सेवा बहाल करने के बाद से कोई बड़ी दिक्कत नहीं आई। हालांकि कुछ इलाकों में लोगों को थोड़ा लंबे वक्त तक इंतजार करना पड़ा।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को पाबंदियों में ढील का ऐलान किया था, जिनमें सामाजिक दूरी का पालन करते हुए सार्वजनिक परिवहन को खोलना शामिल था। हालांकि लॉकडाउन 31 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है।

उन्होंने कहा था, "एक बस में 20 सवारियों को यात्रा करने की इजाजत होगी। परिवहन विभाग की जिम्मेदारी होगी कि वह यात्रा के दौरान और बस स्टॉप पर सामाजिक दूरी के नियम का पालन कराए।"

मुख्यमंत्री ने कहा था कि टैक्सी, ऑटो और कैब के चालकों को हर यात्रा के बाद यात्री की बैठने की जगह को संक्रमण मुक्त करना होगा।

दिल्ली में मार्च के आखिरी हफ्ते में बसें और अन्य सार्वजनिक परिवहन सेवा बंद कर दी गई थी।

भाषा
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment