लॉकडाउन 4.0 : दिल्ली के लिए कार्ययोजना का ऐलान सोमवार को

Last Updated 17 May 2020 10:05:00 PM IST

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि लॉकडाउन का विस्तार करने के लिए केंद्र सरकार के दिशा-निर्देश काफी हद तक उनके द्वारा भेजे गए प्रस्ताव के अनुरूप हैं और इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि स्थानीय सरकार इससे संबंधित एक विस्तृत योजना तैयार करेगी, जिसका सोमवार को ऐलान किया जाएगा।


दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने श्रंखलाबद्ध ट्वीट्स में कहा कि प्रतिबंधों में अब कुछ हद तक राहत देने का वक्त आ गया है।

उन्होंने कहा, "केंद्र सरकार के दिशा-निर्देश काफी हद तक दिल्ली के लाखों निवासियों के सुझावों के आधार पर दिल्ली सरकार द्वारा भेजे गए प्रस्तावों के अनुरूप है। कोरोना मामलों की संख्या में अगर वृद्धि होती हैं, तो उसे देखते हुए हमने लॉकडाउन की अवधि का उपयोग स्वास्थ्य सेवा प्रणाली को तैयार करने में किया है, लेकिन अब प्रतिबंधों में कुछ हद तक राहत देने का समय आ गया है।"

उन्होंने यह भी कहा कि दिल्ली सरकार केंद्र के दिशा-निर्देशों के आधार पर दिल्ली के लिए विस्तृत योजना तैयार करेगी और सोमवार को उनका ऐलान करेगी।

गृह मंत्रालय ने रविवार को राज्यों को निर्देश दिया है कि वे स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा साझा किए गए मापदंडों को ध्यान में रखते हुए जोन - रेड, ग्रीन और ऑरेंज - का फैसला करें। सरकार ने लॉकडाउन 31 मई तक बढ़ा दिया है।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment