जमातियों पर कड़ी कार्रवाई करें सीएम

Last Updated 09 Apr 2020 05:28:38 AM IST

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बैठक में राजधानी के सांसदों के साथ कोरोना वायरस से निपटने के तरीकों पर चर्चा की और कहा ‘हमें एक साथ लड़ना होगा।’


दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

इस दौरान भाजपा सांसदों ने मुख्यमंत्री से तब्लीगी जमात पर कार्रवाई करने की मांग की। इसमें प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी सहित भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी, मीनाक्षी लेखी, गौतम गंभीर और प्रवेश वर्मा शामिल हुए जबकि सांसद हंसराज हंस और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डा. हषर्वर्धन शामिल नहीं हुए। भाजपा सांसदों ने मुख्यमंत्री केजरीवाल को इस संकट को लेकर अपने स्तर पर किए जा रहे कार्यों के बारे में भी बताया। इसके अलावा खाने की खराब गुणवत्ता, राशन न मिलने की समस्या सहित  कुछ शिकायतें भी दर्ज कराईं और सुझाव भी दिए। तब्लीगी जमात का मुद्दा भी इस दौरान भाजपा ने उठाया और अनुरोध किया कि दिल्ली सरकार किसी तरह के पक्षपात से परे होकर इसमें ठोस निर्णय लें।

केजरीवाल से चर्चा में तिवारी ने कहा कि राशन की गुणवत्ता और वितरण में समस्या बताई, बिना राशन कार्ड वालों को ई-कूपन के कारण धांधली होने होने की सूचना देते हुए कहा कि बेहतर होगा कि किसी गैर सरकारी संस्था को इस काम में लगा कर बगैर राशन कार्ड वालों को सरकार द्वारा मुफ्त में राशन दिया जाए। इसके साथ ही सांसदों की तरह ही दिल्ली के विधायकों के एएलए फंड को भी कुछ समय तक रोकने का सुझाव तिवारी ने दिया। तब्लीगी जमात के लोगों पर कार्रवाई को लेकर ठोस निर्णय के मुद्दे पर केजरीवाल ने तिवारी से पुलिस से मदद सही तरह से दिलाने की अपील की।

बैठक के बाद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि सभी सांसदों ने अच्छे सुझाव दिए। सभी सुझावों को लागू किया जाएगा। इस लड़ाई को हम सभी को एकजुट होकर लड़ना है। केजरीवाल ने बैठक में पर्याप्त सुरक्षा किट ऊपलब्ध कराने पर चर्चा की ताकि डाक्टर बिना भय के मरीज का इलाज कर सकें। साथ ही राजधानी में गरीबों को भोजन कराने व ऊन्हें राशन दूकान से पर्याप्त राशन ऊपलब्ध कराने पर विस्तार से चर्चा हुई। राजधानी में कोरोना संक्रमित इलाकों को चिन्हित कर संक्रमण रोकने पर भी बैठक में विचार किया गया।
घरों से ही करें इबादत : मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शब-ए-बारात के मौके पर मुबारकबाद दी। उन्होंने सभी से गुजारिश की कि इस साल अपने घरों से ही इबादत करें, अपने व अपने परिवार की हिफाजत करें।

सहारा न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment