कोविड 19 : दिल्ली में स्वास्थ्य कर्मियों, सफाई कर्मचारियों को एक करोड़ मुआवजे की घोषणा

Last Updated 01 Apr 2020 06:08:51 PM IST

दिल्ली के अस्पतालों में रोगियों का उपचार कर रहे सभी डॉक्टर्स, स्वास्थ्य कर्मियों या सफाई कर्मचारियों की इस दौरान मृत्यु हो जाने पर दिल्ली सरकार ऐसे रोगियों का उपचार कर रहे के परिजनों को एक करोड़ रुपये का मुआवजा देगी।


मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

यह मुआवजा दिल्ली के सरकारी और प्राइवेट दोनों ही किस्म के अस्पतालों के कर्मचारियों के लिए तय किया गया है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, "दिल्ली में रोगियों का उपचार कर रही हमारी मेडिकल टीम की सुरक्षा के लिए हर संभव सावधानी बरती जाएगी, बावजूद इसके यदि कोई दुर्भाग्यपूर्ण घटना होती है तो ऐसे कर्मचारियों के परिवार का सरकार पूरा ध्यान रखेगी।"

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, "रोगियों के उपचार के दौरान यदि अस्पताल का कोई भी कर्मचारी अपना जीवन खोता है, तो ऐसे में उसके परिवार को एक करोड़ रुपए की की सहायता राशि दी जाएगी।"

मुख्यमंत्री ने कहा, "यह सहायता राशि अस्पताल में कार्यरत सभी कर्मचारियों के लिए है फिर चाहे वह डॉक्टर हो, नर्स हो, सफाई कर्मचारी हो या कोई अन्य स्टाफ। अस्थाई कर्मचारी या फिर प्राइवेट अस्पताल का ही कर्मचारी क्यों ना हो। रोगी के उपचार के कारण मृत्यु होने की स्थिति में इनके परिजनों को एक करोड़ रुपये का मुआवजा दिया जाएगा।"

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को दिल्ली के उन डॉक्टर्स और मेडिकल स्टाफ से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान चर्चा भी की जोकि कोरोना वायरस के रोगियों का उपचार कर रहे हैं। इस दौरान मुख्यमंत्री ने चिकित्सा टीम के सभी सदस्यों को पूरी मदद का भरोसा दिलाया।

मुख्यमंत्री ने कहा, "चिकित्सा कर्मियों ने कुछ बेहतरीन सुझाव प्रदान किए हैं जिन्हें सरकार तुरंत प्रभाव से लागू करेगी।"

दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, कोरोना वायरस अभी दिल्ली में लोकल ट्रांसमिशन के स्तर पर है और स्थिति फिलहाल कंट्रोल में है।

राज्य सरकार का कहना है कि दिल्ली में कोरोनावायरस का फैलाव अभी कम्युनिटी ट्रांसमिशन के स्तर पर नहीं पहुंचा है। फिलहाल स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है। लोग ढृढ़ता के साथ सभी सावधानियां अपनाए, लेकिन चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है।
 

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment