'आम आदमी' पर फोकस होगा केजरीवाल का शपथ ग्रहण समारोह

Last Updated 15 Feb 2020 01:05:11 PM IST

अरविंद केजरीवाल ने रविवार को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में जहां एक ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, दिल्ली के सात लोकसभा सांसदों और आठ नवनिर्वाचित भाजपा विधायकों को आमंत्रित किया है, वहीं उनके 'मुख्य अतिथि' कोई और नहीं, बल्कि 'आम आदमी' होंगे। पूरे शहर की वह जनता होगी, जिनकी बदौलत वह तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे


आम आदमी पार्टी (आप) के दिल्ली प्रमुख गोपाल राय ने कहा कि निर्वाचित प्रतिनिधियों सहित दिल्ली के सभी लोगों को निमंत्रण भेजा गया है।

अरविंद केजरीवाल रविवार सुबह 10 बजे रामलीला मैदान में अपने मंत्रिमंडल के साथ तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे।

आप ने दिल्ली विधानसभा की 70 सीटों में से 62 सीटें जीती हैं, जबकि भाजपा ने आठ सीटें जीती हैं।

राय ने कहा, "दिल्ली के सभी सात लोकसभा सांसदों और आठ नवनिर्वाचित भाजपा विधायकों को शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया गया है।" उन्होंने कहा कि यह समारोह निर्वाचित सदस्यों के साथ ही पूरी दिल्ली के लिए है।

राय ने कहा कि हालिया ट्रेंड से किनारा करते हुए बाहर के किसी नेता को आमंत्रित नहीं किया गया है।

उन्होंने कहा, "दिल्ली के लोगों ने हमें यह जनादेश दिया है और वे हमारी प्राथमिकता हैं।"

हालांकि, मोदी उस दिन शहर में नहीं होंगे, क्योंकि वह अपने कार्यक्रम के अनुसार, विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन करने अपने लोकसभा क्षेत्र वाराणसी में होंगे।

इसके अलावा, आप ने शहर के नगर पार्षदों को भी आमंत्रित किया है, जिनमें भाजपा के लोग भी शामिल हैं।

आप नेता जैस्मीन शाह ने बताया, "हमने प्रमुख राजनीतिक दलों (भाजपा और कांग्रेस) के प्रदेश अध्यक्षों को भी आमंत्रित किया है।"

आप ने अखबारों में पूरे पेज के विज्ञापन जारी कर शहर के सभी लोगों को आमंत्रित किया है। केजरीवाल ने गुरुवार को दिल्ली के आम आदमी से उनके शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का आग्रह किया था।

आप ने 16 फरवरी को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह के लिए 'मिनी मफलरमैन' और 'बेबी केजरीवाल' के रूप में पहचाने जाने वाले अव्यान तोमर को भी बुधवार को आमंत्रित किया।

एक साल के अव्यान को चुनाव परिणाम के दिन केजरीवाल की तरह कपड़े पहने देखा गया था। हालांकि, वह केजरीवाल से नहीं मिल सके थे।

शिक्षा निदेशालय ने भी शिक्षकों को समारोह में आने के लिए आमंत्रित किया है।

आईएएनएस
नयी दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment