भजनपुरा में कोचिंग सेंटर की निर्माणाधीन तीसरी मंजिल गिरी, चार छात्र और एक शिक्षक की मौत

Last Updated 26 Jan 2020 04:51:58 AM IST

भजनपुरा इलाके में शनिवार शाम दूसरी मंजिल पर स्थित कोचिंग सेंटर की छत पर इसी इमारत का निर्माणाधीन हिस्सा गिर गया। इससे पांच लोगों की मौत हो गई। इनमें चार स्टूडेंट्स और एक शिक्षक शामिल हैं।




नई दिल्ली के भजनपुरा इलाके में शनिवार को कोचिंग सेंटर की निर्माणाधीन तीसरी मंजिल गिरने के बाद बचाव कार्य में जुटे राहतकर्मी।

मृतकों की शिनाख्त फरहान (6), कृष्णा (12), ईशू (14), कृति (10) व शिक्षक उमेश उर्फ  बल्लू (32) के रूप में हुई है। पुलिस  लापरवाही से मौत का मामला दर्ज कर जांच में जुटी है।

पुलिस उपायुक्त वेद प्रकाश सूर्या ने बताया कि भजनपुरा के गली नंबर-6, सुभाष मोहल्ला में एजुकेशनल प्वॉइंट नाम से दूसरी मंजिल पर कोचिंग सेंटर चलाया जा रहा था। इसे हरिशंकर और उमेश उर्फ  बल्लू चलाते थे। सेंटर में पहली से बारहवीं कक्षा तक कोचिंग दी जाती थी। कुछ दिनों से कोचिंग सेंटर के ऊपर एक और मंजिल बनाने का काम चल रहा था। शनिवार शाम करीब साढ़े चार बजे निर्माणाधीन तीसरी मंजिल का मलबा कोचिंग सेंटर की छत पर आ गिरा। गाटर और पटिया से बनी छत मलबे का वजन सह नहीं पाई और भरभराकर गिर गई। हादसे में कमरे में पढ़ रहे करीब दर्जनभर छात्र व दोनों शिक्षक  दब गए। मलबा गिरते ही चीख पुकार मच गई और स्थानीय लोग मदद को दौड़े।

मौके पर पहुंचे लोगों ने मलबे में दबे बच्चों व शिक्षकों को निकालकर जग प्रवेश चंद अस्पताल में भर्ती कराया। जहां चार बच्चों व एक शिक्षक को मृत घोषित कर दिया गया। हादसे में जख्मी अन्य लोगों को जीटीबी अस्पताल रेफर कर दिया गया। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस के अलावा दमकल विभाग, आपदा प्रबंधन, एमसीडी, सिविल डिफेंस की टीम मौके पर पहुंची। समाचार लिखे जाने तक बचाव कार्य जारी था। हादसे में एक शिक्षक समेत आठ छात्र घायल हैं। इनमें चार की हालत गंभीर बताई जा रही है। घायलों में सुजाता (23), सौरव (9), नितिन (12) व अंगेर (45) जीटीबी अस्पताल में भर्ती हैं। जबकि चार अन्य घायल उमा भारती (7), आरती (9) शिद्रा परवीन (9) व मुसारा परवीन (8) जगप्रवेश अस्पताल में भर्ती हैं।


 

सहारा न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment