शाहीन बाग की महिलाओं ने की उपराज्यपाल से मुलाकात

Last Updated 21 Jan 2020 06:48:21 PM IST

नागरिकता (संशोधन) कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के खिलाफ पिछले एक महीने से अधिक समय में आंदोलन कर रही महिलाओं के साथ सात सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने आज यहां उपराज्यपाल अनिल बैजल से मुलाकात की।


उपराज्यपाल अनिल बैजल से मिली शाहीन बाग की महिला

प्रतिनिधिमंडल में शामिल तासीर अहमद ने यूनीवार्ता को बताया कि उपराज्यपाल की ओर से प्रदर्शन करने वाली सड़क कालिंदी कुंज मार्ग से स्कूल बसों के आवागमन का आग्रह किया गया जिसे स्वीकार किया गया है। इसके अलावा एंबुलेंस को भी आने जाने दिया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि प्रतिनिधिमंडल में दबंग दादियों के नाम से मशहूर बिलकिश, सरवरी और नूर उन निशा के अलावा अमीरा, सोबराब और मुकेश सैनी ने श्री बैजल से मुलाकात की है।

इस दौरान दक्षिणी रेंज के संयुक्त पुलिस आयुक्त देवेश श्रीवास्तव, दक्षिण पूर्वी दिल्ली के पुलिस उपायुक्त चिन्मय बिाल के अलावा अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

श्री अहमद ने बताया कि सीएए के खिलाफ कल उच्चतम न्यायालय में सुनवायी है। न्यायालय के फैसले के बाद आगे की कार्य योजना तैयार की जाएगी।



गौरतलब है कि नागरिकता कानून के खिलाफ शाहीन बाग में दिन-रात प्रदर्शन चल रहा है जिसमें बड़ी संख्या में महिलाएं, बच्चे और बुजुर्ग शामिल हैं। प्रदर्शन के चलते मथुरा रोड को नोएडा से जोड़ने वाली कालिंदी कुंज मार्ग बंद है जिससे आसपास के लोगों को बड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है तथा मथुरा रोड पर दिनभर जाम लगा रहता है।

वार्ता
नयी दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment