दिल्ली दहलाने की साजिश नाकाम, आईएसआईएस के तीन आतंकी गिरफ्तार, यूपी में भी थी हमले की साजिश

Last Updated 10 Jan 2020 04:39:46 AM IST

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आईएसआईएस से जुड़े तमिलनाडु मॉडयूल के तीन आतंकियों को वजीराबाद में मुठभेड़ के बाद धर दबोचा।


मुठभेड़ के बाद पकड़े गए आईएसआईएस के तीन आतंकी।

इनके पास से पिस्टल व कारतूस आदि जब्त किए गए। आरोपियों की पहचान ख्वाजा मोइनुद्दीन (52), सैयद अली नवाज (32) और अब्दुल समद (28) के रूप में हुई। पुलिस ने कहा कि आरोपी दिल्ली व यूपी में तबाही मचाने की साजिश रच रहे थे।

पुलिस उपायुक्त प्रमोद कुशवाहा ने बताया कि गिरफ्तार तीनों आतंकी मूल रूप से तमिलनाडु के रहने वाले हैं और कई आपराधिक वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। आतंकियों ने साल 2014 में एक हिंदू नेता की हत्या की थी। इसके बाद से आरोपी फरार चल रहे थे।

स्पेशल सेल में तैनात एसीपी ललित मोहन नेगी को बृहस्पतिवार तड़के आतंकियों के वजीरावाद में मौजूद होने की सूचना मिली थी। इसके बाद इंस्पेक्टर सुनील, रविंद्र, विनोद व विनयपाल आदि की टीम मौके पर पहुंची।

पुलिस ने तीनों को सरेंडर करने के लिए कहा, लेकिन आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने तीनों को धर दबोचा। जांच में पता चला कि आरोपी ख्वाजा मोइनुद्दीन और सैयद अली नवाज साल 2014 में हिंदू नेता केपी सुरेश कुमार की हत्या में शामिल थे।

इस वारदात को अंजाम देने के बाद वे नेपाल चले गए। फिर वहां से लौटकर दिल्ली समेत एनसीआर और पश्चिमी उत्तरप्रदेश में हमला करने की साजिश रच रहे थे। पूछताछ में पता चला कि आतंकी विदेश में बैठे एक हैंडलर के संपर्क में थे।

सहारा न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment