बूथ सम्मेलन में दिल्ली भाजपा कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे अमित शाह

Last Updated 02 Jan 2020 02:43:06 PM IST

दिल्ली विधानसभा चुनाव की रणनीति को अंतिम रूप देने के सिलसिले में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पांच जनवरी को इंदिरा गांधी स्टेडियम में पार्टी के बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे।


दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी

दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने बृहस्पतिवार को बताया, ‘‘ पांच जनवरी को इंदिरा गांधी स्टेडियम में राष्ट्रीय अध्यक्ष दिल्ली के सभी बूथ अध्यक्षों और कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे।’’    

समझा जाता है कि बूथ सम्मेलन में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह दिल्ली विधानसभा चुनाव के बारे में कार्यकर्ताओं के समक्ष लक्ष्य एवं रणनीति रखेंगे।     

सम्मेलन में करीब 13,750 बूथ कार्यकर्ताओं के अलावा दिल्ली से पार्टी के सांसद, पाषर्द, पूर्व विधानसभा चुनाव प्रत्याशी, मंडल अध्यक्ष, बूथ संयोजक, बूथ प्रबंधन विभाग और शहरी केन्द्र प्रमुख, मोर्चा और प्रदेश पदाधिकारियों के मौजूद रहने की संभावना है।    

पार्टी के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने बताया कि भाजपा विधानसभा चुनाव में बूथ प्रबंधन पर खास ध्यान दे रही है और इस बार ‘पन्ना प्रमुख’ के साथ ‘गट प्रमुख’ को भी खास जिम्मेदारी दी गई है।     

गौरतलब है कि भाजपा संगठन में पन्ना प्रमुख पर मतदाता सूची के एक पन्ने पर मौजूद मतदाताओं की जिम्मेदारी होती है जबकि गट प्रमुख हर मोहल्ले या क्षेत्र के हिसाब से बनाये जाते हैं।    

पार्टी ने इस बात पर जोर दिया है कि उसके कम प्रभाव वाले बूथ में कम से कम 100 नए मतदाता भाजपा के पक्ष में जोड़े जाएं। पार्टी ने दिल्ली चुनाव जीतने के लिए 51 फीसद वोट पाने का लक्ष्य रखा गया है।    

भाजपा ने दिल्ली विधानसभा चुनाव को ‘झूठ बनाम सच की लड़ाई’ और ‘अराजकता बनाम राष्ट्रवाद की लड़ाई’ के रूप में पेश करने की रूपरेखा तैयार की है।    



गौरतलब है कि दिल्ली में अगले कुछ दिनों में विधानसभा चुनाव की तिथियों की घोषणा होने की उम्मीद है। भाजपा पिछले 22 वर्ष से अधिक समय से प्रदेश में सत्ता से बाहर है। 2015 के विधानसभा चुनाव में भाजपा को 70 सदस्यीय विधानसभा में केवल तीन सीट ही मिली थी। आम आदमी पार्टी(आप) को ऐतिहासिक विजय मिली और 67 सीटें हासिल हुईं जबकि कांग्रेस शून्य पर सिमट गई थी।

भाषा
नयी दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment