जेएनयू में फिर लहराया लाल परचम

Last Updated 18 Sep 2019 04:05:19 AM IST

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के लाल किले में एक बार फिर लाल परचम लहराया है। मंगलवार को जेएनयू छात्रसंघ की चुनाव समिति द्वारा घोषित नतीजे में लेफ्ट यूनिटी के तहत चुनाव मैदान में उतरे चारों प्रत्याशियों ने जीत हासिल की।


जेएनयू में फिर लहराया लाल परचम

नतीजों के अनुसार अध्यक्ष सीट पर छात्र संगठन एसएफआई की ओर से लेफ्ट यूनिटी की प्रत्याशी आइशे घोष ने 2313 मतों से अध्यक्ष सीट पर जीत हासिल की।

इसी प्रकार उपाध्यक्ष सीट पर डीएसएफ की ओर से लेफ्ट यूनिटी के प्रत्याशी साकेत मून ने 3365 मतों से जीत हासिल की। वहीं जनरल सेक्रेटरी सीट पर आइसा की ओर से लेफ्ट यूनिटी के प्रत्याशी सतीष चन्द्र यादव ने 2518 वोट से विजय प्राप्त की।

वहीं ज्वाइंट सेक्रेटरी सीट पर एआईएसएफ की ओर से लेफ्ट यूनिटी के प्रत्याशी मो दानिश ने 3295 मतों से जीत हासिल की। हाईकोर्ट से चुनाव नतीजे घोषित करने पर रोक हटने का बाद चुनाव समिति ने शाम में यह तय किया कि मंगलवार को ही नतीजे शाम सात बजे घोषित किए जाएंगे।

इस संबंध एक नोटिस भी जारी किया गया। नतीजों पर गौर करें तो डीएसएफ से उपाध्यक्ष सीट के प्रत्याशी साकेत मून को सर्वाधिक 3365 मत हासिल हुए हैं। नतीजों में एबीवीपी दूसरे नंबर पर रही। एबीवीपी से अध्यक्ष सीट के प्रत्याशक्ष मनीष जांगीड़ को 1128, उपाध्यक्ष सीट के प्रत्याशी श्रुति अग्निहोत्री को 1335, जनरल सेक्रेटरी सीट के प्रत्याशी सबरीश पीए को 1355 और ज्वाइंट सेक्रेटरी सीट के प्रत्याशी सुमंत कुमार साहू को 1508 मत हासिल हुए हैं।

सहारा न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment