125 करोड़ की हेरोइन के साथ दो गिरफ्तार

Last Updated 05 Sep 2019 06:23:01 AM IST

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने हेरोइन की तस्करी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश करते हुए दो तस्करों को गिरफ्तार किया है।


125 करोड़ की हेरोइन के साथ दो गिरफ्तार

पकड़े गए दोनों आरोपी थाईलैड, ल्हासा और म्यांमार से हेरोइन की खेप की तस्करी कर भारत के पूवरेतर राज्यों के रास्ते दिल्ली-एनसीआर में तस्करी के लिए लाते थे। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से बेहद उम्दा किस्म की 25 किलोग्राम हेरोइन बरामद की है। बरामद की हेरोइन की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 125 करोड़ रुपए आंकी जा रही है। पुलिस ने तस्करी में प्रयुक्त एक स्कॉर्पियों कार व तस्करी के इस्तेमाल में लाए जाने वाले कुछ मोबाइल फोन और सिम कार्ड जब्त किए गए हैं। पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपियों की शिनाख्त चामलिंग अमोल (24)निवासी मणिपुर जिला सेनापति, माधव गौतम(40)निवासी मणिपुर जिला ईस्ट इम्फाल के रुप में हुई है।

गिरोह का सरगना माधव गौतम बताया जा रहा है। वह इन दिनों यूपी के लखनऊ में रहा था। 
मामले की जानकारी देते हुए स्पेशल सेल के डीसीपी संजीव कुमार यादव ने बताया कि दोनों आरोपी मणिपुर के रहने वाले है। पिछले कुछ समय के भीतर स्पेशल सेल की टीम ने ड्रग्स तस्करों के खिलाफ कार्रवाई के दौरान कई तस्करों को गिरफ्तार किया था। इस दौरान पुलिस टीम को पता चला था कि मणिपुर और म्यांमार के बॉर्डर के रास्ते ड्रग्स की तस्करी बड़े पैमाने पर की जा रही है। गोल्डन ट्राएंगल एरिया (लहासा, थाईलैंड और म्मांमार) के इलाके से ड्रग्स की तस्करी की जा रही थी। इसी बीच एक गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस टीम ने कराला-बवाना रोड पर घेराबंदी कर आरोपी चामलिंग अमोल को कार समेत गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

सहारा न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment