थरूर पर हत्या का आरोप तय हो : दिल्ली पुलिस

Last Updated 01 Sep 2019 05:31:24 AM IST

सुनंदा पुष्कर मौत मामले में दिल्ली पुलिस ने अदालत से कहा कि आरोपी बनाए गए वरिष्ठ कांग्रेसी नेता शशि थरूर के खिलाफ आत्महत्या करने के लिए विवश करने या हत्या के तहत आरोप तय होने चाहिए।


सुनंदा पुष्कर व शशि थरूर (फाइल फोटो)

साथ ही मानसिक रूप से प्रताड़ित करने के तहत भी आरोप तय हो, क्योंकि उनके खिलाफ कई ठोस सबूत हैं। थरूर के अधिवक्ता ने कहा कि वे पुलिस के सभी बिंदुओं पर अपना पक्ष अगली सुनवाई में रखेंगे। राऊज एवेन्यू कोर्ट के विशेष न्यायाधीश अजय कुमार कुहार ने उन्हें अपना पक्ष रखने के लिए समय प्रदान कर दिया और सुनवाई 17 अक्टूबर के लिए स्थगित कर दी।

पुलिस की ओर से अधिवक्ता अतुल श्रीवास्तव ने अदालत से कहा कि थरूर के खिलाफ आईपीसी की धारा 498 ए व 306 या 302 के तहत आरोप तय होना चाहिए। उसको लेकर पुलिस के पास ठोस सबूत है। उन्होंने कहा कि सुनंदा ने मानसिक रूप से प्रताड़ित होने एवं विवाहेत्तर संबंध खराब होने के चलते आत्महत्या की थी। थरूर के नौकर के अनुसार मौत से एक दिन पहले सुनंदा और पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार के बीच ट्विटर पर बहस हुई थी।

उन्होंने कहा कि प्रताड़ना सिर्फ शारीरिक नहीं होता है, बल्कि मानसिक प्रताड़ना भी होता है। सुनंदा ने अपने एक दोस्त को भी बताया था कि चुनाव के बाद थरूर उसे तलाक देने वाला है। उसके बाद वह तरार से शादी करेगा। अपने एक रिश्तेदार के ईमेल में जिंदा नहीं रहने की इच्छा जताई थी। डॉक्टरों की राय के अनुसार उसकी मौत मानसिक रूप से बीमार रहने एवं अपने आप को हानि पहुंचाने से हुई है। सुनवाई के दौरान सुनंदा का भाई आशीष दास ने भी अदालत को बताया कि उनकी बहन शादीशुदा जिंदगी से खुश थी, लेकिन अपने जीवन के आखिरी दिनों में वह बहुत परेशान थी। वह कभी भी आत्महत्या के बारे में नहीं सोच सकती थी।

थरूर के वकील ने कहा पुलिस के आरोप गलत
थरूर के तरफ से वरीय अधिवक्ता विकास पाहवा ने पुलिस के आरोपों को गलत ठहराया और कहा कि अभियोजन पक्ष आरोपों के विपरीत बात कर रहा है। विशेषज्ञों के अनुसार न यह हत्या का मामला है और न ही आत्महत्या का। तो फिर आत्महत्या के लिए प्रेरित करने को लेकर आरोप तय करने की बात कहां से आती है। पुलिस साक्ष्यों को लेकर टुकड़े-टुकड़े में बात कर रही है। वे अगली सुनवाई के दिन सभी बिंदुओं पर विस्तृत से अपना पक्ष रखेंगे। सुनंदा पुष्कर नई दिल्ली की एक पंचतारा होटल के अपने कमरे में 17 जनवरी 2014 को मृत पाई गई थी।

सहारा न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment