बब्बर खालसा का आतंकी नांगलोई से गिरफ्तार

Last Updated 07 Jun 2019 07:03:11 AM IST

ऑपरेशन ब्लूस्टार की बरसी के मद्देनजर सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड पर हैं। पुलिस ने बब्बर खालसा इंटरनेशनल के आतंकी हरचरण सिंह को नांगलोई इलाके से गिरफ्तार किया है।


बब्बर खालसा का आतंकी नांगलोई से गिरफ्तार

सूत्रों के मुताबिक पंजाब पुलिस ने दिल्ली पुलिस के साथ मिलकर इस आतंकी को धर दबोचा। हालांकि दिल्ली पुलिस ने आधिकारिक तौर पर इस कारवाई में शामिल होने से इनकार किया है।
सूत्रों ने बताया कि बुधवार को दबोचा गया हरचरण सिंह काफी समय से अलगाववादी संगठनों से जुड़कर खालिस्तान के प्रचार में जुटा था। पंजाब की ऑपरेशन सेल की एक टीम ने उसे गिरफ्तार कर उसके कब्जे से मोबाइल फोन आदि जब्त किया। उसके मोबाइल से पुलिस को कई संदिग्ध नंबर मिले हैं। पुलिस उनकी जांच कर रही है।

गौरतलब है कि  इससे पहले खुफिया एजेंसियों ने आईएसआई समर्थित आतंकवादी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल (बीकेआई) माड्यूल के दो आतंकियों रमिंदरपाल सिंह और जगदेव सिंह को पंजाब से गिरफ्तार किया था।

रमिंदरपाल व जगदेव मलेशिया में रह रहे आतंकी कुलविंदरजीत सिंह के निर्देश पर कथित रूप से स्लीपर सेल को धन और हथियार मुहैया करा रहे थे। उनकी योजना पंजाब में एक समुदाय विशेष के नेताओं को निशाना बनाकर राज्य में आतंक और सांप्रदायिक हिंसा फैलाना था।

रमिंदरपाल सिंह और जगदेव सिंह से हुई पूछताछ में हरचरण सिंह का नाम उजागर हुआ था। माना जा रहा है कि ऑपरेशन ब्लू स्टार की याद में पंजाब में 6 जून को मनाए जाने वाले घल्लूघारा दिवस पर इन आतंकियों की योजना बड़ी साजिश को अंजाम देना था।

सहारा न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment