मोदी पाकिस्तान के प्रधानमंत्री जैसा व्यवहार कर रहे : केजरीवाल

Last Updated 12 Feb 2019 01:28:52 AM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'विश्व प्रसिद्ध झूठा' बताते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को उनपर (मोदी) भारत के संघीय ढांचे को नष्ट करने के लिए पाकिस्तानी प्रधानमंत्री जैसा व्यवहार करने का आरोप लगाया।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

आंध्र प्रदेश के अपने समकक्ष एन.चंद्रबाबू नायडू को उनके दक्षिणी राज्य को विशेष दर्जा देने की मांग को अपना समर्थन देते हुए आम आदमी पार्टी (आप) के प्रमुख ने यह भी कहा कि मोदी पर भरोसा नहीं किया जा सकता है।

केजरीवाल ने कहा, "यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि आंध्र के मुख्यमंत्री व हजारों लोग यहां राज्य के विशेष दर्जे के लिए प्रदर्शन कर रहे हैं। यह देश के संघीय ढांचे पर बड़ा सवाल खड़ा करता है।"

केजरीवाल ने यह बयान आंध्र भवन में दिया, जहां तेलुगू देशम पार्टी के अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू दिनभर के अनशन पर हैं और केंद्र से आंध्र प्रदेश पुनर्गठन अधिनियम 2014 में किए गए वादों को पूरा करने व राज्य को विशेष दर्जा देने की केंद्र से मांग कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री कम से कम तीन बार सार्वजनिक तौर पर घोषणा कर चुके हैं कि वह आंध्र को विशेष दर्जा देंगे। वह झूठ बोलने की दुनिया में प्रसिद्ध हैं। वह जो भी कहते हैं, उसे कभी पूरा नहीं करते हैं। यहां तक कि (भाजपा प्रमुख) अमित शाह का कहना है कि वह जो भी कहते हैं, वह कुछ नहीं बल्कि जुमला है।"

तिरुपति मंदिर में आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा देने के मोदी के संकल्प लेने का दावा करते हुए उन्होंने कहा, "एक व्यक्ति जो भगवान के सम्मुख दिए गए अपने वचन से पलट सकता है, उस पर भरोसा नहीं किया जा सकता।"

पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ सीबीआई के विवाद को लेकर मोदी पर हमला करते हुए केजरीवाल ने कहा कि मोदी पाकिस्तानी प्रधानमंत्री जैसा व्यवहार करते हैं।

उन्होंने कहा, "मैं मोदी को बताना चाहता हूं कि वह सिर्फ भाजपा के प्रधानमंत्री नहीं हैं, बल्कि पूरे भारत के प्रधानमंत्री हैं। जिस तरीके से वह गैर भाजपा दलों की राज्य सरकारों से व्यवहार करते हैं, उससे ऐसा लगता है कि वह पाकिस्तान के प्रधानमंत्री हैं।"

आप नेता ने कहा कि कैसे मोदी ने दिल्ली सरकार की भ्रष्टाचार रोधी शाखा को अर्धसैनिक बलों के जरिए कब्जे में कर लिया।

उन्होंने आरोप लगाया, "अब उन्होंने 40 सीबीआई अधिकारियों को कोलकाता पुलिस आयुक्त को गिरफ्तार करने के लिए भेज दिया, जिसके जरिए उन्होंने सभी राज्यों की पुलिस व नौकरशाही को संदेश दिया कि उन्हें राज्य सरकारों के प्रति नहीं, बल्कि केंद्र के प्रति निष्ठावान होना चाहिए।"

इसे एक साजिश बताते हुए उन्होंने कहा, "यदि वह वह सफल हो गए होते, तो देश का संघीय ढांचा ध्वस्त हो गया होता। मैं इन 40 सीबीआई अधिकारियों को संभालने के तरीके को लेकर ममता दीदी को सलाम करता हूं।"



केजरीवाल ने लोकसभा चुनाव में मोदी-शाह की जोड़ी को हराने का आह्वान किया।

उन्होंने कहा, "यह एक महत्वपूर्ण चुनाव है। अगर मोदी व शाह फिर से आ गए तो राष्ट्र नहीं बचेगा।"

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment