सौ करोड़ की ड्रग्स बरामद, पांच अंतरराष्ट्रीय तस्कर गिरफ्तार

Last Updated 24 Jan 2019 05:48:16 AM IST

पुलिस की स्पेशल सेल ने सौ करोड़ रुपए की ड्रग्स के साथ पांच अंतरराष्ट्रीय तस्करों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए पांचों तस्करों के नाम सुनील कुमार, लोकेश मेहता, राजेश दत्ता, सतीश साहू व नीरज अरोड़ा हैं।


सौ करोड़ की ड्रग्स बरामद, पांच तस्कर गिरफ्तार

पुलिस ने दावा किया कि पकड़ा गया गैंग राजधानी में आयोजित होने वाली रेव पार्टियों के अलावा विभिन्न देशों में ड्रग्स की सप्लाई करता था। पकड़े गए तस्करों में एक ब्रिटिश नागरिक है।

पुलिस ने उनसे पार्टी ड्रग्स टेबलेट, म्याऊ म्याऊ ड्रग्स, अल्प्राजोल पाउडर, केटामाइन  पाउडर व इंजेक्शन बरामद किए। इस रैकेट का सरगना पाक नागरिक मजहर है, जबकि अमरजीत बैंस लंदन का रहने वाला है। इस रैकेट के तार लंदन से लेकर मलेशिया, नेपाल समेत कई अन्य देशों में फैले हैं। 

पुलिस उपायुक्त संजीव कुमार यादव के मुताबिक बरामद ड्रग्स में 13 लाख से ज्यादा नशीली गोलियां, पौने ग्यारह किलो ग्राम म्याउ म्याउ ड्रग्स, पांच सौ ग्राम केटामाइन पाउडर, केटामाइन हाइड्रोक्लोराइड इंजेक्शन तथा चावल के 43 ड्रम शामिल हैं।

दरअसल पुलिस टीम एक साल से मादक पदार्थ की तस्करी में लिप्त विभिन्न गिरोहों की धर पकड़ में जुटी थी। इस दौरान स्पेशल सेल की टीम को सूचना मिली कि एक अंतरराष्ट्रीय गैंग पार्टी ड्रग्स का थोक में कारोबार कर रहा है। इस जानकारी पर स्पेशल सेल के एसीपी संजय दत्त की देखरेख में पुलिस टीम ने इस गैंग की जानकारी जुटाना प्रारंभ किया। पुलिस टीम ने सबसे पहले जाल बिछाकर इस गैंग के दो तस्करों सुनील व लोकेश को जनकपुरी के पास से पकड़ा और दोनों की निशानदेही पर हरि नगर के गोदाम पर छापा मारा।

पुलिस ने दावा किया कि दोनों से हुई गहन पूछताछ के बाद तीन अन्य तस्करों को पकड़ लिया गया।  इनमें से राजेश दत्ता ब्रिटीश नागरिक है और उससे 13.50 लाख नशे की गोलियां बरामद हुई, जिनका इस्तेमाल पार्टी में ड्रग्स के तौर पर किया जाता है। म्याऊ-म्याऊ नाम से मशहूर 10 किलो से ज्यादा ड्रग्स पाउडर और पार्टी में नशे के इंजेक्शन और पाउडर के रूप में लिए जाने वाला केटामाइन भी भारी मात्रा में मिली।

सहारा न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment