दिल्ली में कोहरे की वजह से देरी से पहुंचीं ट्रेनें, उड़ानें

Last Updated 07 Jan 2019 11:34:56 AM IST

राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार सुबह घने कोहरे के कारण दृश्यता शून्य मीटर पर पहुंच गई जिसके कारण यहां की ओर आने वाली कम से कम 13 ट्रेनें और कई उड़ानें देरी से पहुंची।


दिल्ली में कोहरे के कारण देरी से पहुंचीं ट्रेनें, उड़ानें

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, सुबह 6.30 बजे से लेकर 7.30 बजे के बीच दृश्ता शून्य मीटर पर पहुंच गई, जबकि सफदरजंग में यह 200 मीटर रही।

इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से जारी बयान में कहा गया, "कोहरा अलर्ट-दिल्ली हवाईअड्डे पर कम दृश्यता वाली प्रक्रिया को लागू कर दिया गया है..यात्रियों से अनुरोध है कि वे अपडेटेड उड़ानों की जानकारी के लिए संबंधित एयरलाइन से संपर्क करें।"

इसमें आगे कहा गया कि विमान के उतरने के लिए रनवे पर 50 मीटर की दृश्यता की जरूरत होती है। जेट एयरवेज ने भी ऐलान किया कि दिल्ली में खराब मौसम (कोहरे) के चलते कुछ उड़ानें प्रभावित हुई हैं। सुबह 8.30 बजे दृश्यता में सुधार हुआ और यह 50 मीटर हो गई।



न्यूनतम तापमान 7.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। सुबह 8.30 बजे बारिश 1.6 मिलीमीटर दर्ज हुई। आद्र्रता का स्तर 100 फीसदी दर्ज हुआ।

आईएमडी के एक अधिकारी ने कहा, "शहर में दिन भर सामान्य कोहरा छाया रहेगा।" वायु गुणवत्ता एवं मौसम पूवानुर्मान व अनुसंधान प्रणाली (सफर) के मुताबिक, वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 340 दर्ज होने के साथ समग्र वायु गुणवत्ता 'बेहद खराब' श्रेणी में दर्ज हुई।

वहीं, रविवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री ज्यादा 8.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ, जबकि अधिकतम तापमान 19.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।

 

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment