आतंकी मॉड्यूल : 10 आरोपी 12 दिन की हिरासत में

Last Updated 28 Dec 2018 06:01:05 AM IST

दिल्ली की एक अदालत ने आईएसआईएस मामले में गिरफ्तार किये गये 10 लोगों को बृहस्पतिवार को 12 दिन की एनआईए हिरासत में भेज दिया।


आईएसआईएस मामले में गिरफ्तार किये गये 10 लोगों को बृहस्पतिवार को 12 दिन की एनआईए हिरासत में भेज दिया।

एनआईए ने आईएसआईएस से प्रेरित एक आतंकी मॉड्यूल का सदस्य होने के संदेह में बुधवार को इन 10 लोगों को गिरफ्तार किया था। इन लोगों पर राजनीतिक हस्तियों और दिल्ली में सरकारी प्रतिष्ठानों सहित उत्तर भारत के कई अन्य हिस्सों में हमले की साजिश रचने का आरोप है। इन आरोपियों को कड़ी सुरक्षा के बीच और ढके हुए चेहरों के साथ अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश अजय पांडे की अदालत में पेश किया गया। न्यायाधीश ने मामले में बंद कमरे में सुनवाई का आदेश दिया।

एनआईए ने राष्ट्रीय राजधानी और उत्तर प्रदेश के विभिन्न भागों से गिरफ्तार किये गये 10 आरोपियों को पूछताछ के लिए 15 दिन की हिरासत में दिये जाने का अनुरोध करते हुए कहा था कि खुफिया जानकारियों के लिए पूरी साजिश का पता लगाये जाने की जरूरत है। सभी आरोपियों की ओर से पेश वकील एमएस खान ने एजेंसी की याचिका का विरोध करते हुए कहा कि एनआईए पहले ही मामले में सब कुछ पता लगा चुकी है क्योंकि उन्होंने अपनी जांच के निष्कषोर्ं को सार्वजनिक करने के लिए बुधवार को एक संवाददाता सम्मेलन किया था। आरोपियों से हिरासत में पूछताछ किये जाने के बाद उन्हें आठ जनवरी को अदालत में पेश किया जाएगा। सुनवाई के बाद न्यायाधीश ने कुछ आरोपियों के परिवार के सदस्यों को अदालत कक्ष में मिलने की अनुमति दी क्योंकि उन्होंने अपनी पहचान का सबूत पेश किया था।

समयलाइव डेस्क
नयी दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment