दामोदर पावर कंपनी 22 से बंद कर देगी बिजली आपूर्ति

Last Updated 21 Feb 2015 06:15:49 AM IST

राजधानी की बिजली वितरण कंपनी बीएसईएस राजधानी को बिजली आपूर्ति करने वाली बिजली कंपनी दामोदर पावर कंपनी ने 22 फरवरी से पूर्व बकाया अदा न करने पर बिजली आपूर्ति बंद करने का नोटिस भेजा है.


दामोदर पावर कंपनी 22 से बंद कर देगी बिजली आपूर्ति

बीएसईएस पर दामोदर वैली पावर कंपनी का 500 करोड़ से अधिक बकाया है.  दिल्ली को बिजली आपूर्ति करने वाली दामोदर पावर कंपनी को बीएसईएस राजधानी पिछले कई माह से बिजली खरीद का अनुबंध के अनुरूप भुगतान नहीं कर रही है.

भुगतान न करने पर दामोदर पावर कंपनी भुगतान के लिए कई नोटिस बिजली वितरण कंपनी को भेज चुकी है, लेकिन बिजली कंपनी घाटा बताकर और जल्दी ही भुगतान का आासन देकर आपूर्ति कराती रही है.

सूत्र बताते हैं कि पावर कंपनी ने जनवरी माह में नोटिस देकर कड़ी चेतावनी दी थी कि पावर कंपनी 15 फरवरी तक बकाया अदा कर दे अन्यथा 22 फरवरी से बिजली आपूर्ति बंद कर दी जाएगी.  नोटिस के बाद भी बीएसईएस राजधानी ने बकाया अदा नहीं किया.

इस कारण दामोदर पावर कंपनी 22 फरवरी से बिजली आपूर्ति बंद कर देगी. काबिले गौर है कि राजधानी की बिजली वितरण कंपनी बीएसईएस राजधानी दक्षिण दिल्ली और पश्चिम दिल्ली में बिजली आपूर्ति करती है.

बीएसईएस राजधानी दामोदर पावर कारपोरेशन से 175 मेगावाट बिजली खरीदती है. दामोदर पावर कारपोरेशन से बिजली आपूर्ति बंद होने से राजधानी के कई हिस्सों में इसका प्रभाव होगा. वहीं बिजली वितरण कंपनी के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि प्रयास किए जा रहे हैं बिजली आपूर्ति बाधित न हो, लेकिन अगर कंपनी आपूर्ति बंद करती है तो कंपनी बिजली आपूर्ति की वैकल्पिक व्यवस्था कर लेगी.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment