कमलनाथ के समर्थकों का दिल्ली की ओर रुख

Last Updated 18 Feb 2024 02:36:29 PM IST

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और उनके पुत्र छिंदवाड़ा के सांसद नकुलनाथ के भाजपा में शामिल होने की अटकलों के बीच उनके समर्थकों का दिल्ली पहुंचना शुरू हो गया है।


मुख्यमंत्री कमलनाथ के समर्थकों का दिल्ली पहुंचना शुरू हो गया है

बीते कुछ दिनों से कमलनाथ और कांग्रेस हाई कमान के बीच दूरियां बढ़ीं और राज्यसभा के उम्मीदवार के ऐलान के बाद यह दूरी साफ नजर भी आने लगी। इसी बीच कमलनाथ और उनके पुत्र नकुलनाथ के भाजपा में शामिल होने की चर्चाओं ने भी जोर पकड़ लिया। कमलनाथ अपने पुत्र के साथ छिंदवाड़ा के दौरे को बीच में ही रद्द कर दिल्ली रवाना हो गए। इसके चलते सियासी कयासबाजी और तेज हो गई। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और उनके पुत्र दिल्ली में हैंं, तो वहीं उनके समर्थकों ने भी दिल्ली की ओर रुख करना शुरू कर दिया है।

कहा तो यहां तक जा रहा है कि एक दर्जन से ज्यादा विधायक और महापौर भी दिल्ली पहुंच रहे हैं। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और उनके पुत्र नकुलनाथ के भाजपा में शामिल होने की चर्चाओं पर दोनों की ओर से अब तक कोई स्पष्ट प्रतिक्रिया नहीं आई है, हां कमलनाथ ने इतना जरूर कहा है कि जो भी होगा, सबसे पहले मीडिया को ही बताऊंगा।

ज्ञात हो कि राज्य में वर्ष 2020 में सबसे बड़ा दल बदल हुआ था जब 22 विधायकों ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ भाजपा का दामन थामा था। इस दल बदल के बाद ही कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस की सरकार गिर गई थी और भाजपा सत्ता में वापस लौटी थी। अब एक बार फिर कांग्रेस में बड़े दल बदल की चर्चाएं जोरों पर है।

 

 

आईएएनएस
भोपाल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment