Lok Sabha Election 2024 : बोले पीएम मोदी- लोकसभा चुनाव में BJP 370 सीटें जीतेगी

Last Updated 12 Feb 2024 07:29:47 AM IST

Lok Sabha Election 2024 : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि भाजपा (BJP) आगामी लोकसभा चुनाव में अपने गठबंधन सहयोगियों के बिना 370 सीटें जीतेगी।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

मध्य प्रदेश के झाबुआ में एक रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, ''एनडीए 400 सीटों के साथ लगातार तीसरी बार सत्ता में वापसी करेगा।''

उन्होंने कहा कि विपक्षी नेता भी कहते हैं कि आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा 400 सीटें जीतेगी।

उन्होंने कहा, ''मैं झाबुआ में प्रचार करने नहीं आया हूं। मध्य प्रदेश में भाजपा को जिस तरह का समर्थन मिला है, उससे पता चलता है कि लोगों को भाजपा की डबल इंजन सरकार पर भरोसा है।'

उन्होंने कांग्रेस पर भी कटाक्ष करते हुए कहा कि सबसे पुरानी पार्टी और उसके सहयोगियों ने पहले ही अपनी हार स्वीकार कर ली है और उन्होंने अपनी आखिरी रणनीति - 'लूटो और बांटो' का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है।

मोदी ने कहा, “परिणामों को जानने के बाद कांग्रेस और उसके सहयोगी अब लोगों को धर्म, जाति और पंथ के नाम पर विभाजित करने के लिए अपने आखिरी हथियार का उपयोग कर रहे हैं। लेकिन, इस देश के लोग उन्हें सफल नहीं होने देंगे।”

उन्होंने कहा कि हाल ही में राज्य विधानसभा चुनाव हारने के बाद कांग्रेस में बड़ा संकट आ गया है और उनमें से कई लोग पार्टी छोड़कर भागने को तैयार हैं।

उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में मध्य प्रदेश की जनता ने कांग्रेस को करारा जवाब दिया है, लेकिन लोकसभा चुनाव के बाद उनके (कांग्रेस के) पाप धुल जाएंगे।

मोदी ने कहा, “कांग्रेस ने हमेशा आदिवासियों को अपना वोट बैंक माना है। हम उन्हें वोट बैंक नहीं मानते। वे हमारे देश का गौरव हैं। हमारा मुख्य उद्देश्य समुदाय को उनके अधिकार प्रदान करके उनका उत्थान करना है। वे कई दशकों से अपने अधिकारों से वंचित हैं।”

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने वन संपदा कानून में बदलाव कर आदिवासी समाज को वन भूमि से संबंधित अधिकार लौटाए हैं।

लोकसभा चुनाव से पहले मध्य प्रदेश की अपनी पहली यात्रा के दौरान - मोदी जो तीसरा कार्यकाल चाह रहे हैं - ने कई परियोजनाओं की घोषणा की और कुछ परियोजनाओं की आधारशिला भी रखी।

मोदी ने राज्य के आदिवासी बहुल क्षेत्र झाबुआ में कहा, “कांग्रेस केवल चुनाव के दौरान आपका समर्थन मांगने के लिए आपके (आदिवासियों) पास आती है। भाजपा ने आदिवासी द्रौपदी मुर्मू को अध्यक्ष बनाकर एक मिसाल कायम की है. कांग्रेस - जो आदिवासियों की हमदर्द होने का दावा करती है - ने ऐसा न होने देने के लिए हरसंभव प्रयास किया था।''

आईएएनएस
भोपाल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment