उज्जैन में ट्रैक्टर से सरदार पटेल की मूर्ति को गिराया, गाड़ियों में तोड़फोड़

Last Updated 25 Jan 2024 04:25:49 PM IST

मध्य प्रदेश की धार्मिक नगरी उज्जैन के माकड़ोन में ट्रैक्टर से सरदार पटेल की मूर्ति को गिरा दिया गया। साथ ही लाठी-डंडों से तोड़फोड़ की गई। इस घटना के बाद दो पक्षों में विवाद हुआ। उग्र लोगों ने पथराव किया। कुछ गाड़ियों में तोड़फोड़ करने के साथ आग भी लगा दी गई।


उज्जैन में ट्रैक्टर से सरदार पटेल की मूर्ति को गिराया

मिली जानकारी के अनुसार माकड़ोन मंडी गेट और बस स्टैंड के पास एक खाली जमीन पर दो पक्ष अलग-अलग मूर्तियां स्थापित करना चाहते थे। भीम आर्मी डॉक्टर अंबेडकर की मूर्ति स्थापित करना चाहती थी तो वहीं पाटीदार समाज सरदार पटेल की मूर्ति स्थापित करने की मांग कर रहा था। यह मामला पंचायत में विचाराधीन है।

बताया गया है कि बुधवार की रात कुछ असामाजिक तत्वों ने खाली पड़ी जमीन पर सरदार पटेल की मूर्ति स्थापित कर दी। जैसे ही दूसरे पक्ष के लोगों को मूर्ति स्थापना की बात पता चली तो उन्होंने ट्रैक्टर से टक्कर मारकर मूर्ति गिरा दी। इतना ही नहीं लाठी-डंडा से मूर्ति में तोड़फोड़ की। इस बात पर दोनों ही पक्षों के लोग आमने-सामने हो गए।

जिसके बाद पथराव हुआ, गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई और कुछ वाहनों में आग तक लगा दी गई। बढ़ते तनाव और लोगों के उग्र रवैये को देखते हुए उज्जैन और तराना से भारी तादाद में पुलिस बल को मौके पर बुलाया गया। पुलिस ने उग्र भीड़ को काबू में लाने के लिए हल्का बल प्रयोग भी किया।

कलेक्टर नीरज सिंह के मुताबिक इस मामले में पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में लिया है। एक बाइक को जलाने का वीडियो भी सामने आया है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नितेश भार्गव के अनुसार हालात पूरी तरह नियंत्रण में है। पुलिस अपनी ओर से कार्रवाई कर रही है।

आईएएनएस
उज्जैन


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment